देवास

रिजल्ट डिपेंड करता है आपके माइंडसेट पर

एलआईसी ब्रांच-2 की यूनिट मीटिंग में शाखा प्रबंधक केके चौरसिया ने दिए प्रेरणादायी संदेश

सफलता की चाबी आपके पास ही है, आवश्यकता है दिल से प्रयास करने की- सहायक शाखा प्रबंधक भावेश शर्मा

देवास। रिजल्ट डिपेंड करता है आपके माइंडसेटपर। आपका माइंड ही आपको सफलता की राह दिखाता है। यह सफलता अपने काम में निरंतरता बनाए रखने से ही मिलती है। जब हम अपने काम से लंबे समय के लिए दूर हो जाते हैं, तब बाद में वही कार्य हमें कठिन प्रतीत होता है और फिर उसी कार्य में सफल होने में कठिनाई आती है। जरूरी है, कि जो भी कार्य कर रहे हैं, उसमें निरंतरता बनाए रखें।

ये प्रेरणादायी उद्बोधन एलआईसी की नंदन कानन होटल में आयोजित यूनिट मीटिंग में ब्रांच-2 के शाखा प्रबंधक केके चौरसिया ने व्यक्त किए। उन्होंने कहा अपना लक्ष्य निर्धारित करें और उसके प्रति ईमानदार रहें। समर्पित भाव से लक्ष्य प्राप्ति के लिए प्रयत्न करें। प्रोडक्ट के बारे में जानकारी हासिल करें। आपके पास व्यापक संभावना हैं।

सहायक शाखा प्रबंधक भावेश शर्मा ने कहा सफल लोगों में जीतने की आदत होती है। यह जीतने की आदत ही उन्हें आम लोगों से अलग बनाती है। उन्होंने कहा महान लोगों के जीवन में भी असफलता आई, लेकिन वे अपने आत्मविश्वास के बल पर फिर सफल हुए। आप असफल कब है, जब आपने प्रयास नहीं किया। जब आप प्रयास करेंगे, फिल्ड में निकलेंगे तो असफलता से भी आप सीखेंगे। यह असफलता का अनुभव आपको सफलता की ओर अग्रसर करेगा। सफलता की चाबी आपके पास ही है, आवश्यकता दिल से प्रयास करने की है।

विकास अधिकारी आशीष परिहार ने कहा सफलता में अहम योगदान प्लानिंग का है। अगर प्लानिंग से कोई कार्य करेंगे तो सफलता के चांस अधिक बढ़ जाएंगे। किसी भी सफल इंसान का उदाहरण देख सकते हैं, कि वह जिस ऊंचाई पर है, उसके लिए उसने हार्ड वर्क किया है। सफलता का कोई शार्टकट नहीं होता, यह तो हार्ड वर्क से ही प्राप्त की जा सकती है।

सपने बड़े देखों-

उन्होंने कहा अगर बड़ा बनना है, सफल बनना है तो सपने भी बड़े देखों। अपनी सोच के दायरे को संकुचित नरखें। सफलता के लिए स्वयं पर भरोसा रखें। मन के हारे हार है और मन के जीते जीत यह कहावत सभी ने सुनी है। कभी भी परिस्थितियों को अपने ऊपर हावी नहीं होने दें। यह विचार करें कि मैं हर परिस्थिति में जीतने की क्षमता रखता हूं। मन की कमजोरी आपकी सफलता के रास्ते को बाधा पहुंचाती है।

इससे पूर्व मीटिंग का शुभारंभ मोटिवेशनल गीत आरंभ है प्रचंड बोले… गीत के साथ सुनील मालवीय ने किया। इस अवसर पर श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले अभिकर्ताओं का स्वागत किया।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button