शिक्षा

सीएम राइज स्कूल में भोपाल की संस्था विहान ड्रामा वर्क्स ने दी नाटक की प्रस्तुति 

– श्रीकांत वर्मा की कहानी ‘दुपहर’ का नाट्य रूप में मंचन
देवास। सीएम राइज विद्यालय शासकीय मॉडल स्कूल देवास सह शैक्षिक गतिविधियों के अंतर्गत निरंतर नवाचार करता रहा है। इसके अंतर्गत शनिवार को विद्यालय में विहान ड्रामा वर्क्स भोपाल ने प्रसिद्ध साहित्यकार श्रीकांत वर्मा की कहानी ‘दुपहर’ का मंचन किया। विद्यालय प्राचार्य देवेंद्र बंसल ने बताया कि प्रस्तुत नाटक पूरी तरह से वैकल्पिक शिक्षा को महत्व देता है। आज के समय में जहां बच्चे दिन-रात पाठ्यपुस्तकों, ऑनलाइन लर्निंग और मोबाइल में उलझे रहते हैं, जिससे उनकी सहजता, सरलता गुम होती जा रही है। वही यह नाटक बच्चों में कल्पनाशीलता, रचनात्मकता, आत्मविश्वास और करके सीखने की प्रेरणा देता है। प्रकृति के सानिध्य में रहने और उसे महसूस करने की अनुभूति प्रदान करता है।


शुभम कटियार तथा रुद्राक्ष भायरे द्वारा अभिनीत इस नाटक के निर्देशक सौरभ अनंत है। नाटक में शुभम और रुद्राक्ष के अभिनय तथा निरंजन कार्तिक के गीत संगीत को बच्चों ने बहुत पसंद किया।

नाटक के मंचन में हेमंत देवलेकर, श्वेता केतकर, अंकित पारोचे एवं विहान ड्रामा वर्क्स की पूरी टीम के साथ ज्योति देशमुख तथा बहादुर पटेल की महत्वपूर्ण भूमिका रही। इस अवसर पर प्राचार्य देवेंद्र बंसल के साथ विद्यालय का समस्त स्टॉफ उपस्थित था।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button