प्रशासनिक

प्रधानमंत्री ने पूरा किया सपना, नहीं तो पूरा जीवन निकल जाता कच्चे टापरे में

  • ग्राम पंचायत लखवाड़ा में हितग्राहियों के मकान बनाने के लिए हुआ भूमिपूजन

बेहरी (हीरालाल गोस्वामी)। प्रधानमंत्री आवास योजना में सभी के लिए अपने घर का सपना पूरा हो रहा है। जिन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था, कि उनके पक्के घर का सपना कभी पूरा होगा, उन्हें पक्का घर नसीब हो रहा है। ऐसे बड़ी संख्या में हितग्राही हैं, जो बारिश से पूर्व पक्के घर में रहने आ चुके हैं।

ग्राम पंचायत लखवाड़ा के गुनेरा में जमीन संबंधी विवाद के चलते पांच हितग्राहियों के आवास का काम अटका हुआ था, जिसे आज सुलझा लिया गया। ये हितग्राही भी अब अपने पक्के घर में रह सकेंगे। शनिवार को स्थानीय सरपंच की अध्यक्षता में जमीन संबंधी विवाद में समझौता हुआ। अब हितग्राही मांगीलाल बिशन, जगदीश रिछु, सीताराम, मोहन गोविंद, शंकर पिता गोविंद के सपनों का घर बनेगा। इन हितग्राहियों के प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत थे, लेकिन जमीन संबंधी विवाद के कारण काम वर्षों से अटका हुआ था। अब इन सभी के आवास एक साथ और एक लाइन में बनेंगे।

सरकार की योजना में लाभ मिलने से ये हितग्राही उत्साहित है और उनके चेहरे पर खुशी के भाव देखते ही बनते हैं।हितग्राहियों ने आवास निर्माण के भूमिपूजन पर कहा, कि हमारा तो अब तक का जीवन कच्चे टापरे में ही निकल गया। हमने यह सोचा भी नहीं था, कि कभी हम मक्के मकान में रह पाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास पूर्ण रूप से सार्थक हो रही है।

इधर विवाद सुलझाने के बाद आवास योजना के भूमिपूजन का कार्यक्रम रखा गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मार्केटिंग अध्यक्ष राजेंद्रसिंह गुनेरा थे। अध्यक्षता सरपंच रामचंद्र देलमिया ने की। अन्य अतिथि के रूप में सूरजसिंह पटेल, मानसिंह पटेल, सचिन गुनेरा, पंचायत इंस्पेक्टर फतेहसिंह गवली, सेक्टर प्रभारी गोपाकृष्ण पंचोली, कमल पवार, पंचायत सचिव अंबाराम बिसारिया, रोजगार सहायक संतोष मालवीय उपस्थित रहे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button