आपका शहर

स्वास्थ्य सेवा में लापरवाही एवं अनुशासनहीनता पर सीएमएचओ व सिविल सर्जन को कारण बताओ नोटिस

– आरएमओ डॉ मनोहरसिंह गौसर एवं नर्सिंग ऑफिसर पूजा रोजे निलंबित

– एसडीएम प्रदीप सोनी जिला चिकित्‍सालय के प्रशासकीय अधिकारी नियुक्‍त

देवास। कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ने स्वास्थ्य सेवाओं में लापरवाही बरतने तथा अपने कर्तव्य का सही तरीके से निर्वहन नहीं करने पर जिला चि‍कित्‍सालय देवास के दो डॉक्‍टरों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है तथा एक डॉक्‍टर और नर्सिंग ऑफिसर को निलंबित किया है। कलेक्टर श्री शुक्ला ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, जो भी लापरवाही करेगा उस पर सख्त कार्रवाई की जायेगी। कलेक्‍टर श्री शुक्‍ला ने जिला चिकित्‍सालय में बेहतर सुरक्षा व्‍यवस्‍था और सीसीटीवी कैमरे शीघ्र ठीक करने के निर्देश भी दिए हैं।

कलेक्‍टर श्री शुक्‍ला ने जिला चिकित्‍सालय देवास में प्रसूति वार्ड में बच्‍चा गुम होने की घटना घटित होने पर अस्‍पताल में प्रशासकीय नियंत्रण, सुरक्षा एवं अन्‍य बेहतर व्‍यवस्‍था के लिए एसडीएम प्रदीप सोनी को जिला चिकित्‍सालय का प्रशासकीय अधिकारी नियुक्‍त किया है।

जारी आदेशानुसार कलेक्‍टर ने सीएमएचओ डॉ. एमपी शर्मा और सिविल सर्जन सह अस्‍पताल अधीक्षक डॉ. विजयकुमार सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। संबंधितों को लिखित जवाब तीन कार्य दिवस में स्‍वयं उपस्थित होकर देना है। कलेक्‍टर ने आरएमओ डॉ मनोहरसिंह गौसर एवं नर्सिंग ऑफिसर पूजा रोजे को अपने पदीय कर्तव्‍य के निर्वहन में लापरवाही/उदासीनाता एवं गंभीर अनियमितता बरतने पर निलंबित किया है। निलंबन अवधि में इनका मुख्‍यालय मुख्‍य चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी कार्यालय देवास रहेगा।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button