राज्य

Agniveer | अग्निवीर में भर्ती होने के लिए 15 तक ऑनलाइन पंजीकरण करें: जिलाधीश गोतमारे

[ad_1]

Register online till 15 to be admitted to Agniveer Collector Gotmare

  • पहले परीक्षा, फिर फिजिकल टेस्ट, ज्वाइन इंडियन आर्मी की वेबसाइट पर आवेदन करें

गोंदिया.  अग्नीवीर में भर्ती के लिए पहले फिजिकल टेस्ट और फिर लिखित परीक्षा ली जाती थी. लेकिन इस साल की भर्ती प्रक्रिया में पहले लिखित परीक्षा और फिर फिजिकल टेस्ट कराई जाएगी. आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 मार्च है और गोंदिया जिले की युवतियों के लिए सेना में भर्ती होने का यह सुनहरा अवसर है. ऐसी जानकारी जिलाधीश चिन्मय गोतमारे ने अग्नीवीर भर्ती के संदर्भ में जिलाधीश कार्यालय के नियोजन भवन सभागृह में आयोजित चर्चा में दी. इस दौरान नागपुर सेना भर्ती केंद्र के कर्नल आर. जगथ नारायण, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी मेजर डा. शिल्पा खरपकर उपस्थित थी. 

अग्निवीर भर्ती ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया www.joinindianarmy.nic.in पर उपलब्ध है. नामांकन 16 फरवरी से 15 मार्च के बीच आवेदन करने के लिए वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है. परीक्षा 17 अप्रैल से 4 मई तक होगी. नागपुर और अमरावती में परीक्षा केंद्र होंगे. परीक्षा परिणाम 20 मई को घोषित किए जाएंगे.

इनमें विदर्भ के नागपुर, वर्धा, वाशिम, अमरावती, भंडारा, गोंदिया, गड़चिरोली, चंद्रपुर, अकोला व यवतमाल जिले शामिल हैं. इस भर्ती के जरिए अग्निवीर (जनरल ड्यूटी), अग्निवीर (टेक्निकल), अग्निवीर (क्लर्क, स्टोर कीपर टेक्निकल), अग्निवीर ट्रेड्समैन 10वीं पास, अग्निवीर ट्रेड्समैन VIII पास के पद भरे जाएंगे. औरंगाबाद भर्ती में बुलढाणा जिले के युवा भाग ले सकेंगे. रैली 5 जुलाई से 11 जुलाई तक आयोजित करने की योजना है. सेना के माध्यम से देश की सेवा करने का अवसर मिलेगा. अतः जिलाधीश ने अधिकाधिक युवाओं से आवेदन कर इस भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने की अपील की. 

नागपुर स्थित सेना भर्ती केंद्र के कर्नल आर. जगथ नारायण ने इस दौरान भर्ती प्रक्रिया की जानकारी भी दी. पिछले वर्ष नागपुर जिले में हुई भर्ती में 60 हजार युवाओं ने भाग लिया था. इनमें से करीब एक हजार युवाओं का चयन अग्निवीर भर्ती में हुआ था. इस भर्ती प्रक्रिया का स्वागत किया गया. उन्होंने कहा कि इस वर्ष की भर्ती के लिए अब तक करीब 5 हजार युवाओं ने पंजीकरण कराया है.

जॉइन इंडियन आर्मी की वेबसाइट पर अप्लाई कैसे करना है, इस पर एक वीडियो है, इसे ध्यान से देखें और उसी के अनुसार अप्लाई करें. इसी तरह उन्होंने कहा कि इस वेबसाइट पर प्रश्नपत्रों के नमूने भी दिए गए हैं जिनका उपयोग अध्ययन के लिए किया जाएगा. उन्होंने कहा कि अगर युवक-युवतियां नागपुर के सेना भर्ती केंद्र में आवेदन करने आते हैं तो उन्हें आवेदन भरने में मदद की जाएगी. उन्होंने कहा कि यह सारी प्रक्रिया ऑनलाइन है और इसके लिए किसी को भुगतान करने की जरूरत नहीं है. उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि वे किसी के बहकावे में न आएं.

उन्होंने विदर्भ के सभी जिलों (बुलढाणा को छोड़कर) में अधिक से अधिक संख्या में युवाओं से अपील की कि वे इस सुनहरे अवसर का लाभ उठाएं और समय रहते अपना नाम ऑनलाइन दर्ज करा लें.



[ad_2]

Source link

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button