राज्य

Water Crisis | एकोडी का जलकुंभ बना सफेद हाथी, जलकुंभ का निर्माण होने के बावजूद जलापूर्ति नहीं

[ad_1]

File Photo

File Photo

चामोर्शी. गांव के लोगो की पानी की जरूरत ध्यान में लेकर तहसील के गुटग्रामपंचायत कलमगांव अंतर्गत आनेवाले एकोडी गांव में एक वर्ष पूर्व जलकुंभ निर्माण किया गया. किंतु अबतक जलकुंभ से जलापूर्ति शुरू नहीं की गई है. जिस कारण यह जलकुंभ सफेद हाथी दिखाई दे रहा है. लाखो रूपयों का निधि खर्च करने के बावजूद जलापूर्ति शुरू नहीं होने से एकोडी के नागरिकों को के गले एक वर्ष से व्यासे है. 

सरकार के ग्रामीण जलापूर्ति विभाग जिप गड़चिरोली मुख्यमंत्री पेयजल कार्यक्रम अंतर्गत एकोडी गांव में जलकुंभ निर्माण करने के लिए निधि उपलब्ध कराया गया. जिसके तहत गांव के जिप स्कूल के पास जलकुंभ व वैनगंगा नदी पर जलापूर्ति कुए का निर्माण किया गया. वहीं गांव में जलापूर्ति शुरू करने के लिए पाईपलाईन भी डाली गई. किंतु संबंधित विभाग के अनदेखी के कारण मुख्य उद्देश की पूर्ति नहीं हो पायी है. इस जलकुंभ निर्माणकार्य में अनियमितता होने की बात नागरिकों द्वारा कहीं जा रही है. एकोडी यह गांव आदिवासी उपाययोजना क्षेत्र में आता है. यहां के लाखों रूपयों की योजन केवल शोपिस बनी है. 

संबंधित विभाग ध्यान देकर जलापूर्ति करे

जिला परिष्ज्ञद स्तर पर से निधि उपलब्ध कर उक्त जलापूर्ति योजना का निर्माण हुआ. यह जलापूर्ति योजना अब भी ग्राम पंचायत की ओर हस्तांतरीत नहीं होने से इस संदर्भ में अधिक जानकारी नहीं दे सकते है. संबंधित विभाग ध्यान देकर जलापूर्ति शुरू करे.

उषा सयाम (सरपंच- गुटग्रामपंचायत कलमगांव)



[ad_2]

Source link

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button