नगर निगम

शहरवासियों में इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर जबरदस्त उत्साह,

देवास महाराज विक्रमसिंह पवार ने फीता काटकर इलेक्ट्रिक वाहन एक्सपो का किया शुभारंभ

– दूसरे दिन इलेक्ट्रिक वाहनों की निकली रैली, जनता को किया जागरूक

देवास। शहर की वायु गुणवत्ता में अधिक सुधार के लिए नगर निगम ने इलेक्ट्रिक व्हीकल एक्सपो लगाया है। इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर शहरवासियों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। काफी संख्या में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री भी हो रही है। एक्सपो का शुभारंभ देवास महाराज विक्रमसिंह पवार ने फीता काटकर किया। उन्होंने स्वयं अलग-अलग स्टॉल पर इलेक्ट्रिक वाहनों के बारे में जानकारी हासिल की एवं शहरवासियाें को इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया।
एक्सपो के शुभारंभ अवसर पर महापौर गीता अग्रवाल, सभापति रवि जैन, विधायक एवं महापौर प्रतिनिधि दुर्गेश अग्रवाल, कलेक्टर ऋषव गुप्ता, आयुक्त विशालसिंह चौहान उपस्थित रहे। एक्सपो में आमजनता की भी भारी भीड़ देखने को मिल रही है। दो दिनों में 20 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री हो चुकी है। इनमें 5 ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर, ई ट्रेल का चार्जर, आदिल इंटर प्राइजेस एवं लक्ष्य के 2-2 स्कूटर, कैनेटिक ग्रीन के 5 स्कूटर, जेमोपाई के 4 स्कूटर, ई-सवारी रिक्शा की बिक्री भी हुई। शनिवार को विधायक एवं महापौर प्रतिनिधि श्री अग्रवाल एवं सभापति श्री जैन ने देवास शहर के सभी नागरिकों को विकल्प के तौर पर इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के लिए प्रेरित किया।
इस दौरान इलेक्ट्रिक वाहनों की रैली निकाली गई। इसे दोनों अतिथियों ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। विधायक एवं महापौर प्रतिनिधि व सभापति ने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहन पर्यावरण के अनुकूल है। यहां जो एक्सपो लगाया गया है, इसमें हर प्रकार के इलेक्ट्रिक वाहन है। इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग कर शहर की वायु गुणवत्ता भी बनी रहेगी।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button