आपका शहरइंदौरदेवास

किसी की जिंदगी बचाने के लिए खून की एक-एक बूंद कीमती

  • नर्मदे युवा सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवेश अग्रवाल ने रक्तदान कर अन्य को भी किया प्रेरित

देवास। किसी की जिंदगी बचाने में खून की एक-एक बूंद कीमती होती है। आवश्यकता पड़ने पर ब्लड बैंक में जमा खून बहुत उपयोगी साबित होता है। राबिन हुड आर्मी जैसी संस्थाएं रक्तदान का महत्व समझती है और इसके शिविर लगाकर मानवता के लिए कार्य कर रही है। अधिक से अधिक संख्या में लोगों को रक्तदान में सहभागी बनना चाहिए।

यह बात नर्मदे युवा सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवेश अग्रवाल ने प्रेस्टिज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट देवास में रक्तदान शिविर के अवसर पर कही। यहां रॉबिन हुड आर्मी ने रक्तदान शिविर लगाया था। श्री अग्रवाल ने कहा कि रक्तदान महादान है और इसका महत्व सभी को समझना चाहिए। हमारी नर्मदे युवा सेना भी समय-समय पर इस प्रकार के आयोजन करते आ रही है। इसके हजारों कार्यकर्ता रक्तदान के महत्व को समझते हैं और जरूरत पड़ने पर लोगों की मदद करते हैं। श्री अग्रवाल ने कहा कि आज कॉलेज में रक्तदान शिविर आयोजित करने से छात्र-छात्राओं को भी रक्तदान के लिए प्रेरणा मिलेगी। मेरी सभी विद्यार्थियों से अपील है कि वे समय-समय पर रक्तदान अवश्य करें। शिविर में नर्मदे युवा सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अग्रवाल के साथ नर्मदे युवा सेना के कार्यकर्ताओं ने भी उत्साह के साथ रक्तदान किया।

इस दौरान विद्यार्थियों ने भी रक्तदान किया और श्री अग्रवाल को आश्वासन दिया कि भविष्य में भी इस प्रकार के शिविर में रक्तदान करते रहेंगे। इस अवसर पर रॉबिन हुड आर्मी के अनुराग शुक्ला, आदित्य निगम, रवि वर्मा, वंशिका दुआ, पूर्वा बोरोले एवं रॉबिन हुड आर्मी की पूरी टीम उपस्थित थी। उल्लेखनीय है कि नर्मदे युवा सेना के कार्यकर्ता राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अग्रवाल के नेतृत्व में इस प्रकार के सामाजिक दायित्व निभाते आ रहे हैं। स्वास्थ्य शिविर भी नर्मदे युवा सेना द्वारा लगाए जा रहे हैं। रोजगार की दिशा में भी इनके कार्य चल रहे हैं। पिछले दिनों देवास में रोजगार मेला आयोजित किया गया था, जिसमें कई युवाओं की रोजगार की तलाश पूरी हुई और वे अब नौकरी कर रहे हैं।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button