हाथों में शराब के क्वार्टर लेकर जनसुनवाई में कलेक्टर के समक्ष पहुंच गए शिवसेना नेता

Posted by

dewas news

– शहर सहित जिलेभर में एमआरपी से अधिक मूल्य में बिक रही शराब

देवास। शहर सहित जिलेभर में ओवर रेट (एमआरपी से ज्यादा मूल्य) की शराब बिक्री पर रोक लगाने पर आबकारी विभाग अब तक विफल साबित रहा है। छोटी से बड़ी शराब दुकानों पर हर प्रकार की शराब की बोतलें मूल्य से अधिक रेट में बिक रही है। इसी मामले को लेकर शिवसेना जिलाध्यक्ष सुनील वर्मा मंगलवार को भरी जनसुनवाई में अलग-अलग मूल्य की शराब की बोतलें बिल सहित लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे। उन्होंने मनमाने मूल्य में बिक रही शराब पर रोक लगाने की मांग करते हुए आवेदन भी सौंपा।

dewas news

वर्मा ने बताया कि देवास जिले के लोगों को शराब के ठेकेदार दोनों हाथों से लूटने पर लगे हुए हैं। आबकारी विभाग नाममात्र की कार्रवाई कर इतिश्री कर लेता है। देवास जिले में लगभग 100 के आसपास शराब की दुकाने हैं। दुकानों पर एमआरपी पर शराब ग्राहकों को नहीं मिलती। वर्मा ने बताया कि हमने जांच पड़ताल करने के लिए इटावा स्थित शराब की दुकान से बियर की केन खरीदी, जिसकी एमआरपी 130 रुपए है, लेकिन वह हमें 150 रुपए में दुकान संचालक द्वारा दी गई। उज्जैन रोड अभिनव टॉकिज के सामने स्थित शराब दुकान पर सफेद का क्वाटर हमें 80 रुपए में दिया गया, जिसकी कीमत 60 रुपए है। करीम अस्पताल के पास स्थित शराब दुकान पर लाल शराब के क्वाटर हमें 110 रुपए मेें दी गई, जिसकी कीमत 100 रुपए है। इन दुकानों से खरीदी गई शराब का बिल भी हमारे पास उपलब्ध है।

इसी प्रकार शहर सहित जिलेभर में स्थित समस्त दुकानों पर एमआरपी से अधिक मूल्य पर शराब बिक रही है। अब देखना होगा कि शिकायत के बाद ओवर रेट पर बिक रही शराब बिक्री पर अंकुश लग पाता है या नहीं। शिवसेना ने कलेक्टर सहित संबंधित अधिकारियों से मांग की है कि उक्त मामले की सूक्ष्मता से जांच होना चाहिए। साथ ही शराब ठेकेदारों के ठेके निरस्त कर इसमें लिप्त अधिकारियों पर कार्रवाई होना चाहिए, जिससे शराब से हो रहे भ्रष्टाचार पर रोक लग सके।

इस मामले को लेकर 8 दिन पूर्व शिवसेना शहर अध्यक्ष श्रवणसिंह दरबार ने आबकारी विभाग को शिकायत की थी, लेकिन विभाग द्वारा किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई। उक्त मामले को कलेक्टर ने भी संज्ञान में लेते हुए तत्काल संबंधित अधिकारी को कार्यवाही के निर्देश दिए। यदि आगामी जनसुनवाई तक प्रशासन द्वारा कार्रवाई नहीं की जाती है तो शिवसेना देवास जिला प्रभारी व मप्र शासन आबकारी मंत्री का पुतला फूंकेगी। उक्त जानकारी शिवसेना जिला महामंत्री लाखन टीपानिया ने दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *