स्पोर्टस

विश्व पर्यावरण दिवस पर समर कैम्प में शामिल बच्चों ने किया पौधारोपण

शिप्रा। विश्व पर्यावरण दिवस 5 जून के उपलक्ष में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्षिप्रा में समर कैंप में बच्चों और समस्त स्टाफ़ के द्वारा वृक्षारोपण किया गया। विद्यालय के प्राचार्य राजीव सूर्यवंशी ने बच्चों और समस्त स्टाफ को 10-10 पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया।

समर कैंप में बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। कृष्णकांत शर्मा द्वारा शपथ के माध्यम से वृक्षारोपण की शिक्षा दी गई। सभी को बारिश के समय में अधिक से अधिक पौधा लगाने कि प्रेरणा दी।

खेल युवा कल्याण विभाग देवास के समन्वयक यूनुस खान रोज समर कैंप के माध्यम से 50 बच्चों को खेलों से जोड़ रहे हैं।

ग्रामीण युवा केंद्र खेल प्रभारी राजेश बराना द्वारा रोज सुबह 6:30 से 8:30 बजे तक समर कैंप के माध्यम से विभिन्न खेलों का आयोजन किया जा रहा। जिसमें योग, वॉलीबाल, टेबल टेनिस, केरम, शतरंज, तैराकी, दोड़ आदि का खेलों को कोचों के माध्यम से सभी को सिखाया जा रहा है।
इस अवसर पर विद्यालय के कैलाश चंद्र सोनी, कृष्णकांत शर्मा, राजकुमार पटेल, अर्जुनसिंह बेस, बाबूलाल पटेल, सनी यादव, रजनीश मल्तारे, मनीष कुमार दीक्षित, प्रवीण आशापूरे, दीपक परिहार, विशेष बैरागी, राजश्री चिचोलेकर, नीलिमा शाह, योगेश्वरी निंबोरिया, पुष्पलता मालवीय, लक्ष्मी गडरिया कुसुम सोनी, वैशाली तावसे आदि के द्वारा वृक्षारोपण किया गया।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button