नगर निगम

अब जरूरतमंदों के पास पहुंचेगी चलित रसोई

– सिर्फ 5 रुपए में मिलेगा भरपेट भोजन

– विधायक ने किया फीता काटकर शुभारंभ

– स्वादिष्ट भोजन से तृप्त हुए मुसाफिर व जरूरतमंद

देवास। अब जरूरतमंदों को भोजन की तलाश में इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। उन्हें शहर के प्रमुख चौराहों व स्थलों पर से ही भरपेट भोजन मिलता रहेगा। भोजन की थाली भी सिर्फ 5 रुपए में मिलेगी। चलित रसोई की वैन अलग-अलग स्थानों पर घुमेगी और लोगों को भरपेट भोजन कराएगी। दीनदयाल रसोई योजना में गुरुवार को बस स्टैंड पर विधायक श्रीमंत गायत्री राजे पवार ने फीता काटकर व हरी झंडी दिखाकर चलित रसोई का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने अपने हाथों से गरमा-गरम भोजन की थाली बस स्टैंड पर मौजूद मुसाफिरों और जरूरतमंदों को दी। सभी ने तृप्ति के साथ भोजन किया।

वैसे तो शहर के तीन स्थानों पर दीनदयाल रसोई योजना संचालित हो रही है। अब चलित रसोई वाहन से यह सुविधा शहर के प्रमुख चौराहा, जिला अस्पताल, बस स्टैंड आदि स्थानों पर नियमित रूप से मिलेगी। विधायक श्रीमंत पवार ने चलित रसोई का शुभारंभ करते हुए लोगाें को भोजन भी कराया। इस दौरान बड़ी संख्या में राहगीरों ने सब्जी-पूड़ी, पुलाव, गुलाबजामुन का लुत्फ उठाया। पहले दिन चलित रसोई बस स्टैंड के बाद मजदूर चौराहा पहुंची, जहां बड़ी संख्या में लोगों ने भरपेट भोजन किया।

इस अवसर पर विधायक श्रीमंत पवार ने कहा कि यह मप्र शासन की एक महत्वपूर्ण योजना है। प्रदेश सरकार बड़ी संवेदनशील है। इस योजना में सिर्फ 5 रुपए में भोजन दिया जा रहा है। कोई भी जरूरतमंद भूखा नहीं रहेगा। शासन की योजनाओं से हर वर्ग का कल्याण हो रहा है।

कार्यक्रम में विधायक व महापौर प्रतिनिधि दुर्गेश अग्रवाल, शहरी गरीबी उपशमन विभाग समिति अध्यक्ष शीतल गेहलोत, लोक निर्माण समिति अध्यक्ष गणेश पटेल, स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष धर्मेंद्रसिंह बैस, विधायक प्रतिनिधि भरत चौधरी, वरिष्ठ भाजपा नेता ओम जोशी, पार्षद रितु संवनेर, पार्षद प्रतिनिधि अजय पंडित, मंडल अध्यक्ष सचिन जोशी, मिलिंद सोलंकी, संतोष पंचोली, निगम कार्यालय अधीक्षक अशोक उपाध्याय, स्वास्थ्य अधिकारी जितेंद्र सिसौदिया, विजय जाधव, सूर्यप्रकाश तिवारी, विशाल जगताप आदि उपस्थित थे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button