नगर निगम

एक साल पहले जान पर खेलकर दमकलकर्मियों ने बुझाई थी आग

  • भावुक हुई फैक्टरी संचालक, आज आकर फायर विभाग को दिया प्रशंसा पत्र
  • कहा अगर दमकल कर्मचारी नहीं होते तो हम जिंदा नहीं होते, इन्होंने कई लोगों की बचाई जान

देवास। नगर निगम के फायर विभाग के कर्मचारी कहीं पर भी आग बुझाने में शिद्दत के साथ काम करते हैं। स्वयं जान पर खेलकर प्रभावित लोगों की जान बचाते हैं। पिछले वर्ष 14 मार्च को फायर विभाग के कर्मचारियों ने एक ट्रांसफार्मर फैक्टरी में आग लगने पर तुरंत एक्शन ली और आग बुझाई। गुरुवार को फैक्टरी संचालक ने नगर निगम के फायर विभाग में आकर दमकलकर्मियों का सम्मान किया और विभागीय अधिकारी जितेंद्रसिंह सिसौदिया को प्रशंसा पत्र दिया।

फैक्टरी संचालक विशाल एवं शालीनी चौहान ने बताया, कि हमारी फैक्टरी में रात करीब 11 बजे आग लगी थी। हमने फोन किया और तुरंत ही फायर ब्रिगेड आ गई। आग भयावह थी। दमकल कर्मचारी हमारे लिए ईश्वर के दूत बनकर अाए थे। यह अद्भुत और अविस्मरणीय है। ये कर्मचारी नहीं होते तो हम जिंदा नहीं होते। इन्होंने मानवीय संवेदना भी दिखाई। जब हम घबरा रहे थे तो ये हमें मानसिक संबल भी देते रहे। इनकी जितनी तारीफ की जाए, उतनी कम है। इन्होंने जान पर खेलकर आग बुझाई। अगर ये कर्मचारी नहीं होते तो जनहानि भी हो सकती थी। फैक्टरी संचालक ने कहा, कि इस घटना को एक वर्ष हुए हैं। हम उस पूरे घटनाक्रम को भूल नहीं सकते, निश्चित तौर कर्मचारी सम्मान के हकदार है। उस समय हम इन्हें सम्मानित नहीं कर पाए थे, लेकिन आज इन्हें सम्मानित कर हम गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

विभागीय अधिकारी श्री सिसौदिया ने कहा, कि हमें हमारी टीम पर गर्व है। ये लगातार श्रेष्ठ कार्य कर रही है। यह प्रशंसा पत्र इसी का परिणाम है। इस अवसर पर निगम उपयंत्री श्यामसुंदर रघुवंशी सहित अन्य सहयोगी कर्मचारी उपस्थित थे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button