प्रशासनिक

तेज हवा से टूटे बिजली के तीन पोल

  • 11 गांवों की बिजली गुल होने पर रात दो बजे तक विद्युतकर्मियों ने किया सुधार कार्य
  • बारिश व आंधी के चुनौतीपूर्ण वातावरण में पोल खड़े कर प्रारंभ की बिजली सप्लाय

देवास। मानसून से पूर्व आंधी चलने से विद्युत तारों व पोल को नुकसान पहुंच रहा है। ऐसे में बिजली भी गुल हो रही है। बारिश के साथ आंधी के दौरान बिजली व्यवस्था को दुरूस्त करना विद्युतकर्मियों के लिए चुनौतीपूर्ण होता है। इसके बावजूद विद्युतकर्मी देररात तक बिजली व्यवस्था सुचारू करने के लिए लगे रहते हैं। गुरुवार काे सोनकच्छ संभाग के वितरण केंद्र टोंकखुर्द के बिजली कर्मचारियों व एसटीसी की टीम ने रात दो बजे तक कार्य करते हुए विद्युत व्यवस्था सुचारू की।

गुरुवार को शाम पांच बजे आंधी चलने से 33 केवी टोंकखुर्द फीडर के तीन पोल ग्राम बरदू के समीप टूट गए। इससे 11 गांवों के 1145 घरेलू विद्युत उपभोक्ताओं की विद्युत सप्लाय बाधित हो गई। जानकारी मिलते ही संभाग प्रभारी आनंद अहिरवार ने देवास एसटीसी कार्यपालन यंत्री आरपी सिंह के साथ सामंजस्य स्थापित किया और रात्रि में ही पोल पहुंचाए गए।

पोल प्राप्त होते ही टोंकखुर्द वितरण केंद्र के कर्मचारी सक्रिय हुए और रात्रि में ही आंधी-तूफान के बीच पोल खड़े करने का कार्य प्रारंभ कर दिया। काफी मशक्कत के बाद कर्मचारियों ने पोल खड़े किए। इसके बाद 11 गांवों की बिजली सप्लाय प्रारंभ कर दी गई। बिजली चालू होने से ग्रामीणों को गर्मी से राहत मिली। बिजली व्यवस्था सुचारू होने पर उपभोक्ताओं ने विद्युतकर्मियों को धन्यवाद भी दिया।

सोनकच्छ के कार्यपालन यंत्री आनंद अहिरवार के मार्गदर्शन में टोंकखुर्द के कनिष्ठ यंत्री नीतेश कौरव, टोंककलां के सहायक यंत्री यूएस कटारा, टोंकखुर्द तकनीकी सहायक एमके सोनी, मोहन शाक्य एवं साथी कर्मचारियों का सराहनीय योगदान रहा। चुनौतीपूर्ण परस्थिति में बिजली व्यवस्था कुछ ही समय में सुचारू करने पर अधीक्षण यंत्री आरसी जैन ने संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों की सराहना की।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button