आपका शहर

AAP नेता सौरभ भारद्वाज और आतिशी ने दिल्ली के स्वास्थ्य और शिक्षा मंत्री के रूप में शपथ ली

[ad_1]

आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने गुरुवार को अरविंद केजरीवाल के मंत्रिमंडल में मंत्री पद की शपथ ली। आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सौरभ भारद्वाज और आतिशी को गुरुवार को दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मंत्री पद की शपथ दिलाई।

आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने गुरुवार को अरविंद केजरीवाल के मंत्रिमंडल में मंत्री पद की शपथ ली। आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सौरभ भारद्वाज और आतिशी को गुरुवार को दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मंत्री पद की शपथ दिलाई। जहां आतिशी शिक्षा देखेंगी, वहीं सौरभ को स्वास्थ्य मंत्रालय का प्रभार दिया गया है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और मंत्री सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद, दोनों वर्तमान में कथित भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों में क्रमशः तिहाड़ जेल में हैं, जिसके कारण दो कैबिनेट बर्थ खाली हो गए थे। अब आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सौरभ भारद्वाज और आतिशी ने जिम्मेदारी अपने कंधों पर ले ली है।

 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सिसोदिया और जैन के इस्तीफे स्वीकार कर लिए हैं, और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार में भारद्वाज और आतिशी को मंत्री भी नियुक्त किया है। केजरीवाल की कैबिनेट में पदोन्नति के लिए उनकी सिफारिश के बाद सक्सेना ने कैबिनेट में मंत्रियों के रूप में नियुक्तियों के लिए आतिशी और भारद्वाज के नामों की सिफारिश राष्ट्रपति मुर्मू से की थी।

 

सूत्रों ने कहा कि आतिशी और भारद्वाज 9 मार्च को शपथ लेने के बाद 17 मार्च से शुरू हो रहे दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र में बतौर मंत्री शामिल होंगे। एक आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है, “राष्ट्रपति राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के मुख्यमंत्री की सलाह पर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के मंत्री श्री मनीष सिसोदिया का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार करते हैं।” जैन के संबंध में भी इसी तरह की अधिसूचना जारी की गई थी।

सिसोदिया को सीबीआई ने 26 फरवरी को 2021-22 के लिए अब रद्द की जा चुकी दिल्ली की शराब या आबकारी नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। वह फिलहाल 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में है।

जैन, जो न्यायिक हिरासत में भी हैं, को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले साल 30 मई को कथित मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में गिरफ्तार किया था। भारद्वाज 2013 से आप के विधायक हैं और वर्तमान में दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष हैं। वह 2013 में अल्पकालिक पहली केजरीवाल सरकार के मंत्री थे। आतिशी 2020 से आप की विधायक हैं और पार्टी की स्थापना के समय से ही उससे जुड़ी हुई हैं। वह सिसोदिया के शिक्षा विभाग में उनकी सलाहकार थीं।



[ad_2]

Source link

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button