राज्य

Nagpur News | शराब पीकर वाहन चलाते 129 को पकड़ा, सुबह से रात तक रास्ते पर डटी रही पुलिस

[ad_1]

try-not-to-be-our-guest-assam-polices-anti-drunk-driving-message-for-new-years-eve

File Photo

नागपुर. दिवाली हो या न्यू ईयर, ईद हो या होली पुलिस विभाग में काम करने वालों को आराम नहीं मिलता. एक तरफ जहां लोग त्योहारों के जश्न में डूबे रहते हैं, वहीं पुलिस अपने परिवार को छोड़कर रास्ते पर डटी रहती है. शहर की कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस को दिन-रात परिश्रम करना पड़ता है. इस होली पर भी पुलिस को काफी कसरत करनी पड़ी. होली के साथ शब-ए-बरात का त्योहार भी था.

कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए सुबह से रात तक पुलिस रास्टे पर डटी रही. लोग भी कहां अपनी हरकतों से बाज आते हैं. कई बार चेतावनी दिए जाने के बावजूद लोग शराब पीकर वाहन चलाते दिखाई दिए. कुछ चोरी-छिपे गलियों से निकल गए तो कुछ पुलिस के हाथ लग गए. सोमवार की शाम से ही पुलिस रास्तों पर तैनात हो गई थी. पहले दिन 32 लोगों को शराब पीकर वाहन चलाते पकड़ा गया, जबकि मंगलवार को 97 लोग शराब के नशे में वाहन चलाते मिले.

सबसे ज्यादा कार्रवाई अजनी, सक्करदरा, सोनेगांव और सीताबर्डी ट्रैफिक जोन में की गई. इन 2 दिनों में पुलिस ने 85 लोगों के वाहन डिटेन किए. हेलमेट अनिवार्य होने के बावजूद लोग होली में सब चलता है सोचकर घर से बगैर हेलमेट पहने ही निकल गए. सोमवार को 2,726 लोगों को बगैर हेलमेट के चालान किया गया, जबकि मंगलवार को 2,037 लोगों को चालान किया गया. खतरनाक तरीके से वाहन चलाने वाले युवाओं की संख्या भी कुछ कम नहीं थी.

ऊपर से ट्रिपल सीट. सोमवार को 31 और मंगलवार को 10 वाहन चालकों को रैश ड्राइविंग करते पकड़ा गया. 2 दिनों में ट्रिपल सीट वाहन चलाते 317 लोगों का चालान किया गया. कुल 5,135 वाहन चालकों पर कार्रवाई की गई. शराब पीकर वाहन चलाने वालों को पूरा दिन पुलिस स्टेशन में ही गुजारना पड़ा. शहर के अलग-अलग इलाकों में मारपीट की छुट-पुट घटनाएं सामने आती रहीं. 



[ad_2]

Source link

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button