राजनीति

स्वामीजी ने 100 वर्ष पूर्व जान लिया था, कि आने वाली सदी में भारत युवा देश होगा

– शहर कांग्रेस एवं धर्म उत्सव प्रकोष्ठ ने मनाई विवेकानंदजी की 121वीं पुण्यतिथि
देवास। अध्यात्म के माध्यम से विश्व को शांति, एकता और सद्भाव का संदेश देने वाले स्वामी विवेकानंद ने 100 वर्ष पूर्व ही जान लिया था, कि 21वीं सदी में भारत युवा देश होगा और आज हम विश्व के युवा देशों में सबसे अग्रिम पंक्ति में पहुंच चुके हैं। स्वामीजी ने हमेशा युवाओं को प्रेरित किया। उनका मार्गदर्शन युवाओं के प्रति रहा। समय-समय पर उन्होंने अपने प्रवचनों के माध्यम से युवाओं को ऐसी सीख दी, जिस पर चलकर युवा अपना भविष्य संवार सकते हैं।
उक्त विचार शहर जिला कांग्रेस एवं कांग्रेस के धर्म उत्सव प्रकोष्ठ के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित स्वामी विवेकानंदजी की 121वीं पुण्यतिथि पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण के पश्चात पूर्व महापौर जयसिंह ठाकुर व पं. जयप्रकाश शास्त्री सहित अनेक वक्ताओं ने संबोधित करते हुए व्यक्त किए। इस अवसर पर खेलों के माध्यम से युवाओं को आगे बढ़ाने का काम कर रहे खेल प्रशिक्षक अनिल श्रीवास्तव का शाल, श्रीफल एवं पुष्पमाला पहनाकर स्वागत करते हुए उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मान किया गया। इस मौके पर श्री श्रीवास्तव ने कहा कि हम प्रयास करते हैं कि छोटे बच्चे खेल के प्रति उत्साहित हो और खेल के माध्यम से अपनी पहचान बनाएं। वे आगे बढ़े और देश का नाम रोशन करें।
इस अवसर पर कांग्रेस नेता नजर शेख, संतोष मोदी, विक्रम मुकाती, अनिल गोस्वामी, वसीम हुसैन, समीर शर्मा, निलेश वर्मा, इरफान कुरैशी, संजय गोठानी, रूपेश कल्याणे, सुनील शुक्ला, मिर्जा कदीर बैग, जितेंद्र पवार, जितेंद्र मालवीय, लुकमान अली, अखिलेश मल्होत्रा, आबिद कुरैशी, देवेंद्र बाबा सहित कांग्रेसजन उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन शहर जिला कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सुधीर शर्मा ने किया एवं आभार धर्म उत्सव प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ. रितेश शर्मा ने माना।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button