शिक्षा

कक्षा पांचवीं और आठवीं की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन शुरू

– 450 शिक्षक जांचेंगे लगभग 65 हजार कॉपियां, अंकों की एंट्री होगी ऑनलाइन

देवास। नारायण विद्या मंदिर क्रमांक 1 में मंगलवार को कक्षा पांचवी और आठवीं की बोर्ड परीक्षा का मूल्यांकन कार्य शुरू किया गया। बीआरसी किशोर वर्मा एवं जन शिक्षक सहज सरकार ने बताया, कि इस केंद्र पर कक्षा पांचवी और आठवीं के लिए 12465 विद्यार्थियों की लगभग 65 हजार कॉपियां आई हैं। इनका 380 शासकीय एवं 75 अशासकीय शिक्षक मूल्यांकन करेंगे। परीक्षा कार्य मूल्यांकन के लिए विस्तृत कार्य योजना बनाई गई है।

पम्मी नाथ को केंद्राध्यक्ष बनाया गया है। कक्षा आठवीं के सहायक केंद्र अध्यक्ष हेमंत कानूनगो एवं कक्षा पांचवीं के सहायक केंद्र अध्यक्ष भारतसिंह नरगावे को बनाया गया है। मूल्यांकन केंद्र प्रभारी गिरीश चौरे ने बताया, कि कक्षा पांचवीं एवं कक्षा आठवीं के लिए 10 हेड मूल्यांकन प्रभारी भी बनाए गए हैं। मूल्यांकन का समय प्रातः 10 से शाम 5 बजे तक रहेगा। सभी मूल्यांकनकर्ताओं द्वारा उत्तर पुस्तिका में प्राप्त अंकों की एंट्री ऑनलाइन की जाएगी। केंद्र पर सभी शिक्षकों के लिए बैठक व्यवस्था के लिए अलग-अलग कक्ष बनाकर सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं।

मूल्यांकन कार्य से पहले सभी शिक्षकों को बीआरसी एवं केंद्र अध्यक्ष ने कॉपी जांचने के नियम बताए एवं राज्य शिक्षा केंद्र से प्राप्त आदेश से अवगत करवाया। मूल्यांकन कार्य का अवलोकन जिला परियोजना समन्वयक प्रदीप जैन, एपीसी विकास महाजन, सुजीत पंवार द्वारा किया गया। यह जानकारी बीआरसी किशोर वर्मा ने दी।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button