क्राइम

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आबकारी विभाग ने की बड़ी कार्रवाई

– भौगोलिक परिस्थिति का लाभ उठाते हुए आरोपियों ने पहाड़ी से किया पथराव
– विभाग ने हाथ भट्टी की शराब जब्त कर 8 प्रकरण बनाए, महुआ लाहन नष्ट किया
देवास। जिले में अवैध रूप से शराब के बनाने व परिवहन पर आबकारी विभाग लगातार कार्रवाई कर रहा है। विभागीय कार्रवाई से अवैध रूप से शराब का कारोबार करने वालों के हौसले पस्त हो रहे हैं। गत दिवस कंजर डेरे पर कार्रवाई के दौरान विभागीय कर्मचारियों व पुलिस पर पथराव भी हुआ। अप्रिय परिस्थिति में भी विभाग ने कार्रवाई की और कई प्रकरण दर्ज कर लाखों रुपए का माल जब्त किया।


गौरतलब है, कि सोनकच्छ क्षेत्र में कंजर डेरा संवेदनशील है। यहां आबकारी विभाग द्वारा पूर्व में भी कार्रवाई की गई, लेकिन इस दौरान पथराव के साथ-साथ विवाद की स्थिति निर्मित होती रही। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कलेक्टर ऋषव गुप्ता के निर्देश एवं सहायक आयुक्त आबकारी राज नारायण सोनी के मार्गदर्शन में आबकारी विभाग ने पुलिस बल के साथ संयुक्त रूप से कार्रवाई की। विभागीय दल ओढ़ स्थित कंजर डेरे और पुष्पगिरि पहाड़ी के पास कार्रवाई के लिए पहुंचा।
कार्रवाई के दौरान ओढ़ के कंजर डेरे पर भौगोलिक परिस्थिति का लाभ उठाते हुए आरोपियों ने कार्रवाई को प्रभावित करने के लिए पथराव किया। इसके बावजूद आबकारी विभाग और पुलिस के तालमेल से कार्रवाई को अंजाम दिया गया। इस दौरान 8 प्रकरण दर्ज किए। इसमें हाथ भट्टी की 95 लीटर शराब व 4 हजार 400 किलोग्राम महुआ लाहन बरामद किया। महुआ लाहन को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया। लाहन एवं मदिरा की कीमत लगभग 4 लाख 59 हजार रुपए है। सहायक आयुक्त श्री सोनी ने बताया इस प्रकार की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

कार्रवाई में आबकारी उपनिरीक्षक निधि शर्मा, राजकुमारी मंडलोई, कैलाश जामोद, डीपी सिंह, दिनेश भार्गव, उमेश स्वर्णकार, विजय कुचेरिया, आबकारी मुख्य आरक्षक राजाराम रैकवार, आबकारी आरक्षक जायसवालजी, राजेश जोशी, विकास गौतम, नितिन सोनी, दीपक टटवाड़े, आशीष, निकिता परमार, वैशाली सोलंकी, निहाल खत्री, सैनिक बल केदार चौधरी, एसके चौधरी, किशोर और सोनकच्छ थाने का स्टाफ शामिल था।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button