नगर निगम

महापौर जनसुनवाई में आवेदकों की समस्याओं का हुआ निराकरण

– विभिन्न समस्याओं के आवेदन आए
देवास। महापौर जनसुनवाई में बुधवार को कई आवेदकों ने अपनी समस्याओं को लेकर महापौर गीता दुर्गेश अग्रवाल के समक्ष आवेदन प्रस्तुत किए। महापौर ने प्रत्येक आवेदक की समस्याओं को सुना और उनके निराकरण के निर्देश नगर निगम के संबंधित अधिकारियों को दिए।
जनसुनवाई में जयप्रकाश नगर ढांचा भवन के राजेश राम, नगजीराम राजोरिया, रणजीत शिवजीराम, दिनेश जोगवाल आदि ने नल पाइप लाइन की मांग करते हुए आवेदन दिया। रहवासियों ने कहा कि पाइप लाइन नहीं होने से पानी के लिए परेशानी हो रही हैै। पटेल नगर बावड़िया के रहवासियों ने अतिक्रमण हटाने की शिकायत की। वार्ड क्रमांक 1 के ब्राह्मणखेड़ा निवासी आकाश पिता विजय प्रजापत ने घर के सामने जल जमाव होने की शिकायत कर मुरम एवं चुरी डालकर रास्त चालू करवाने की मांग की।
इसी प्रकार वार्ड 35 में स्थित चंद्रतारा लेक सिटी में जलभराव के साथ कीचड़ होने, नाले में गाद जमा व स्ट्रीट लाइट संबंधी शिकायत रहवासियों ने की।
अजा महासंघ प्रदेश अध्यक्ष आरबी पटेल ने नई आबादी गली नंबर सात में मुख्य मार्ग पर लगी डीपी हटाने की मांग की। उन्होंने कहा कि डीपी के समीप बारिश का पानी बहता है, जिससे करंट फैलने की आशंका है।
वार्ड 33 के रहवासी सुनीलसिंह ने आवेदन में कहा कि मेरे घर के पास टेकरी की बाउंड्रीवॉल है, जो एक वर्ष पूर्व गिर गई थी। इस कारण मलबा मेरे घर में घुस रहा है। बाउंड्रीवॉल बनवाई जाए।
महापौर श्रीमती अग्रवाल ने सभी आवेदनों का समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। जनसुनवाई में 13 आवेदन प्राप्त हुए। इस अवसर पर खाद्य एवं अखाद्य के नौ लाइसेंस सहित 3 मजदूर डायरी का वितरण किया गया।

इस अवसर पर विधायक एवं महापौर प्रतिनिधि दुर्गेश अग्रवाल, पार्षद महेश फुलेरी, पार्षद प्रतिनिधि राज वर्मा, रामचरण पटेल, उपायुक्त वित्त पुनीत शुक्ला, कार्यपालन यंत्री नागेश वर्मा, सहायक यंत्री इंदुप्रभा भारती, जगदीश वर्मा, सौरभ त्रिपाठी, कार्यालय अधीक्षक अशोक उपाध्याय, राजस्व अधिकारी प्रवीण पाठक, प्रदीप शास्त्री, स्वास्थ्य निरीक्षक हेमंत उबनारे, ओमप्रकाश पथरोड़ उपस्थित रहे।


एक वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने पर स्वागत किया-
महापौर श्रीमती अग्रवाल के एक वर्ष के कार्यकाल पूर्ण होने पर नगर निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों ने महापौर का स्वागत करते हुए शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर विधायक एवं महापौर प्रतिनिधि दुर्गेश अग्रवाल ने कहा शहर के विकास का जो सपना प्रत्येक शहरवासी ने देखा है, उस सपने को साकार करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। इस एक वर्ष में करोड़ों के विकास कार्य हुए हैं। ये कार्य सभी के सहयोग से आगामी वर्षों में भी जारी रहेंगे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button