नगर निगम

वार्ड 30: योजनाओं का लाभ लेने के लिए पात्र हितग्राही को अब नहीं भटकना पड़ता

– पार्षद शीतल गेहलोत स्वयं वार्ड के घरों में दस्तक देकर लेते हैं पात्र हितग्राही की जानकारी

– समस्त कागजी औपचारिकता की पूर्ति कर हितग्राही को पंजीयन कार्ड भी लाकर देते हैं घर पर

देवास। हितग्राहियों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलवाने में नगर निगम के वार्ड क्रमांक 30 में सक्रियता से कार्य हो रहे हैं। विभिन्न योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को घर बैठे मिल रहा है। योजनाओं के लिए आवेदन भरने, उन्हें जमा करने में हितग्राहियों को किसी तरह की समस्या नहीं हो रही है। इसमें स्थानीय पार्षद शीतल गेहलोत और उनकी टीम शिद्दत से जुटी हैं।

गुरुवार को वार्ड 30 में अनूठा आयोजन कर पार्षद गेहलोत ने सफाई मित्रों, ठेला चालकों को रैनकोट, झुग्गी बस्ती के हितग्राहियों को बरसाती सहित एक दिव्यांग बहन को ट्राइसिकल प्रदान की थी। दूसरे दिन शुक्रवार को शासन की विभिन्न हितग्राहीमूलक योजनाओं के पंजीयन कार्ड का वितरण करने के लिए पार्षद गेहलोत हितग्राहियों के घर पहुंचे। उन्हें घर बैठे ही पंजीयन कार्ड प्रदान किए। पंजीयन कार्ड पाकर हितग्राही प्रसन्न नजर आए। उनका कहना था, कि ऐसा पहली बार हुआ कि किसी योजना के कार्ड हमारे घर तक पार्षद स्वयं लेकर आए हो। हमें योजनाओं की जानकारी नहीं थी, लेकिन पार्षद ने न केवल हमें योजनाओं की जानकारी दी, बल्कि कार्ड घर लाकर भी दिए।

इस संबंध में पार्षद गेहलोत ने बताया, कि एक साल के कार्यकाल में डेढ़ सौ से अधिक हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ दिलवा चुके हैं। मैं और मेरी टीम पूरे वार्ड में हितग्राहियाें की जानकारी जुटाती है। पात्र हितग्राही मिलने पर उन्हें योजनाओं का लाभ दिलवाते हैं। हमारा प्रयास है, कि कोई भी पात्र हितग्राही शासन की योजनाआें के लाभ से वंचित ना रहे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button