Uncategorized

पोकलेन व जेसीबी से हो रहा है बड़े नालों की सफाई का कार्य


देवास। बारिश के दिनों में शहर में जलजमाव की स्थिति निर्मित न हो इसे देखते हुए बड़े नालों की सफाई का कार्य तेजी से चल रहा है। नालों की सफाई जेसीबी व पोकलेन से करवाई जा रही है। निकाली गई गाद को हाथों-हाथ ट्रैक्टर ट्रॉली में भरकर हटाया भी जा रहा है। शहर के अधिकांश नालों की सफाई का कार्य लगभग पूर्ण होने को आया है।
नगर निगम आयुक्त विशालसिंह चौहान ने हाल ही में मीटिंग लेकर जल जमाव की स्थिति निर्मित ना हो इसके लिए संबंधित शाखा के कर्मचारियों को दिशा-निर्देश देते हुए बड़े नालों की सफाई पर विशेष जोर दिया था। उल्लेखनीय है कि शहरभर का पानी बड़े नालों से होकर ही गुजरता है। नालों में गाद जमी होने से निकासी अवरूद्ध होती है। यही कारण है कि नगर निगम का अमला आयुक्त के मार्गदर्शन में बड़े नालों की सफाई में जुटा है। सफाई के बाद गाद को ट्रैक्टर ट्रॉली से हटाया जा रहा है। अधिक गाद हटाने के लिए डंपरों का इस्तेमाल भी किया जाएगा।
गत दिवस इंदौर रोड पर अनिलश्री नगर के बड़े नाले की सफाई करवाई गई। नाले की सफाई होने से स्थानीय रहवासियों ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि अब बारिश में यहां जलजमाव नहीं होगा। इसी प्रकार फारूकनगर एवं मल्हार तोड़ी क्षेत्र के नाले की सफाई भी करवाई जा चुकी है। मंगलवार को अंबेडकर नगर के नाले से गाद हटाई गई। लक्ष्मणनगर के नाले की सफाई का कार्य भी एक-दो दिनों में करवाया जाएगा। इसी प्रकार शहर के मध्य तीनबत्ती चौराहा स्थित बड़ी नाली सहित अन्य बड़ी नालियों की सफाई भी शीघ्र ही करवाई जाएगी।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button