भाजपा के कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ कर्नाटक कांग्रेस ने नौ मार्च को दो घंटे के बंद का आह्वान किया

Posted by

[ad_1]

Congress

प्रतिरूप फोटो

Google Creative Commons

प्रदेश कांग्रेस प्रमुख डी.के. शिवकुमार ने नौ मार्च (बृहस्पतिवार) को सुबह नौ बजे से पूर्वाह्न 11 बजे तक बंद का आह्वान करते हुए रविवार को कहा कि इस दौरान, स्कूल, कॉलेज, परिवहन और स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित नहीं होंगी। लोकायुक्त पुलिस ने कुमार के परिसरों से 8.02 करोड़ रुपये जब्त किए हैं।

कांग्रेस की कर्नाटक इकाई ने राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ नौ मार्च को दो घंटे के बंद का आह्वान किया है।
भाजपा विधायक मदल वीरुपक्षप्पा के बेटे प्रशांत कुमार एम वी के परिसरों से लोकायुक्त द्वारा 8.23 करोड़ रुपये बरामद किये जाने के बाद कांग्रेस ने यह कदम उठाया है।
प्रदेश कांग्रेस प्रमुख डी.के. शिवकुमार ने नौ मार्च (बृहस्पतिवार) को सुबह नौ बजे से पूर्वाह्न 11 बजे तक बंद का आह्वान करते हुए रविवार को कहा कि इस दौरान, स्कूल, कॉलेज, परिवहन और स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित नहीं होंगी।
लोकायुक्त पुलिस ने कुमार के परिसरों से 8.02 करोड़ रुपये जब्त किए हैं।

इसमें उनके बेंगलुरु स्थित घर से शुक्रवार को बरामद किये गये 6.1 करोड़ रुपये और बृहस्पतिवार को उनके निजी दफ्तर से बरामद किये गये 2.02 करोड़ रुपये शामिल हैं।
लोकायुक्त पुलिस ने विरुपक्षप्पा के दावणगेरे जिले में स्थित आवास से 16.47 लाख रुपये भी बरामद किए हैं।
शिवकुमार ने कहा, “ लोकायुक्त ने भ्रष्टाचार का खुलासा किया है और मैं इसके लिए उनकी सराहना करता हूं। भ्रष्टाचार की ओर जनता का ध्यान आकर्षित करने के उद्देश्य से हम विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।”

यहां पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, “भ्रष्टाचार और इसमें शामिल पार्टी के खिलाफ लड़ाई के लिए हम नौ मार्च को पूरे राज्य में सुबह नौ बजे से पूर्वाह्न 11 बजे तक बंद का आह्वान कर रहे हैं, ताकि कर्नाटक को भ्रष्टाचार मुक्त बनाया जा सके। ”
उन्होंने कहा, “ यह दो घंटे का बंद होगा। हम सभी व्यापारियों, दुकानदारों से अपील करते हैं कि इस दौरान वे अपनी दुकानें और प्रतिष्ठान बंद कर सहयोग करें।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



अन्य न्यूज़



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *