आपका शहर

PM मोदी से मुलाकात के बाद बोले बिल गेट्स, भारत की प्रगति को लेकर पहले से कहीं अधिक आशावादी

[ad_1]

Bill Gates

@narendramodi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी बैठक का जिक्र करते हुए बिल गेट्स ने कहा कि मेरी यात्रा का एक मुख्य आकर्षण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शुक्रवार की बैठक थी।

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक और परोपकारी बिल गेट्स ने 3 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। उन्होंने स्वास्थ्य, जलवायु परिवर्तन और अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्रों में ‘अभिनव कार्य’ पर विस्तार से चर्चा की। अपने आधिकारिक ब्लॉग के लिए लिखते हुए बिल गेट्स ने कहा, “ऐसे समय में जब दुनिया में इतनी सारी चुनौतियाँ हैं, भारत जैसी गतिशील और रचनात्मक जगह की यात्रा करना प्रेरणादायक है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी बैठक का जिक्र करते हुए बिल गेट्स ने कहा कि मेरी यात्रा का एक मुख्य आकर्षण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शुक्रवार की बैठक थी। वह अपने समय के साथ उदार थे, क्योंकि हमने इस बारे में बात की थी कि कैसे विज्ञान और नवाचार दुनिया भर में और भारत में असमानताओं को कम करने में मदद कर सकते हैं।

गेट्स ने कहा कि हालांकि मैंने महामारी के कारण पिछले तीन वर्षों में ज्यादा यात्रा नहीं की, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी और मैं संपर्क में रहे, खासकर कोविड-19 के टीके विकसित करने और भारत की स्वास्थ्य प्रणालियों में निवेश को लेकर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शनिवार को ट्विटर का सहारा लिया और कहा कि वह बिल गेट्स से मिलकर और प्रमुख मुद्दों पर व्यापक चर्चा करके खुश हैं। बिल गेट्स ने स्वास्थ्य, विकास और जलवायु जैसे क्षेत्रों में भारत की प्रगति की सराहना की और कहा कि देश दिखा रहा है कि जब नवाचार में निवेश किया जाता है तो क्या संभव है। 

अन्य न्यूज़



[ad_2]

Source link

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button