आपका शहर

MP: चुनावी साल में शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान, मध्य प्रदेश को मिला 53वां जिला

[ad_1]

shivraj singh chauhan

ANI

शिवराज सिंह चौहान के इस ऐलान में बाद इलाके में जश्न का माहौल है। विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम भी इसी इलाके से आते हैं। उन्होंने कई बार इसकी वकालत भी की थी। जिले की कुल जनसंख्या 6 लाख से ज्यादा होगी।

चुनावी साल में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा ऐलान किया है। शिवराज सिंह चौहान ने रीवा के मऊगंज को जिला बनाने की घोषणा कर दी है। इसमें जिले के साथ ही मध्यप्रदेश में अब कुल 53 जिले हो जाएंगे। इसने जिले में चार तहसील को शामिल किया गया है। मऊगंज, हनुमाना, नईगढ़ी और देवतालाब। अपने वक्तव्य में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज से मऊगंज को जिला बनाने की प्रक्रिया आरंभ हो जायेगी और 15 अगस्त को इस जिला मुख्यालय पर झंडा फहराया जायेगा। 

इसके साथ ही भाजपा नेता ने इसके लिए सभी को बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि नईगढ़ी, मऊगंज, हनुमना तथा देव तालाब को मिलाकर मऊगंज को मध्यप्रदेश का जिला बनाया जाएगा। शिवराज सिंह चौहान के इस ऐलान में बाद इलाके में जश्न का माहौल है। विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम भी इसी इलाके से आते हैं। उन्होंने कई बार इसकी वकालत भी की थी। जिले की कुल जनसंख्या 6 लाख से ज्यादा होगी। मुख्यमंत्री ने रीवा के मऊगंज में आयोजित कार्यक्रम के दौरान दिव्यांग दृष्टिबाधित बेटा-बेटियों से भेंट की और उनके प्रशिक्षण के लिए शासन द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे उपकरणों का अवलोकन किया।

शिवराज ने कहा कि लोग कहते थे कि बेटी बोझ है, तो मैंने संकल्प लिया था कि बेटी को वरदान बनाकर ही चैन की सांस लूंगा। मुख्यमंत्री बनते ही मैंने लाडली लक्ष्मी योजना बनाकर बेटियों को वरदान बनाया। मध्यप्रदेश की धरती पर जन्म लेने वाली हर बेटी लखपति होती है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के सशक्तिकरण से ही परिवार, समाज, प्रदेश और देश सशक्त होगा। माताओं-बहनों के सशक्तिकरण के लिए मैंने मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना बनाई। इस योजना में बहनों को प्रतिमाह 1 हजार रुपये मिलेंगे। यह बहनों की जिंदगी बदलने का अभियान है।

अन्य न्यूज़



[ad_2]

Source link

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button