धर्म-अध्यात्म

तपती गर्मी और चिलचिलाती धूप में अनवरत गुरुमाता का सन्देश गांव-गांव तक पहुंचा

– गायत्री परिवार का अभिनव अभियान मातृ शक्ति अखण्ड दीप यात्रा

देवास। अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में मध्यप्रदेश के 55 जिलों की समस्त ग्राम पंचायतों में गायत्री परिवार द्वारा मातृशक्ति अखण्ड दीप यात्राओं का क्रम बड़े जोर-शोर से चल रहा है, जिसका उद्देश्य है जन-जन में श्रद्धा संवर्धन और घर-घर को देव परिवार बनाना तथा नशा मुक्त कर सामाजिक कुप्रथाओं से दूर करना। इसी क्रम में देवास तहसील में भी 96 ग्राम पंचायतों में गायत्री परिवार देवास की टीम ने यह यात्रा पूर्ण की शेष तहसीलों में जारी है।

Gayatri shakti peeth

गायत्री परिवार के मीडिया प्रभारी विक्रमसिंह चौधरी ने बताया, कि गायत्री शक्तिपीठ की टीम ने देवास तहसील में आने वाली 96 ग्राम पंचायत में मातृशक्ति अखण्ड दीप उप यात्राओं का संदेश सफलतापूर्वक पहुंचाया है। अब टोंकखुर्द तहसील में गायत्री शक्तिपीठ की टीम निरंतर मंथन करती हुई, भ्रमण कर संदेश देती चली जा रही है, जो कि 58 ग्राम पंचायत में जाकर मातृशक्ति अखण्ड दीप यात्राओं का संदेश देगी।

मातृशक्ति अखण्ड दीप यात्रा के टोली नायक कन्हैयालाल मोहरी एवं रमेशचन्द्र मोदी ने अधिक जानकारी देते हुए बताया, कि गायत्री परिवार की संस्थापक माता भगवती देवी शर्मा की 2026 में जन्म शताब्दी का अवसर आ रहा है, वही शांतिकुंज में प्रज्वलित अखण्ड दीप के 100 वर्ष भी पूर्ण होने जा रहे हैं। इसी तारतम्य में अखिल विश्व गायत्री परिवार द्वारा 2026 तक अनवरत कई रचनात्मक योजनाएं लागू होगी, जिनका उद्देश्य मानव में देवत्व का उदय और धरती पर स्वर्ग का अवतरण है।

गायत्री परिवार जिला समन्वयक हरिराम जिराती एवं युवा समन्वयक प्रमोद निहाले ने इस अभियान पर पूर्ण जानकारी देते हुए बताया कि सम्पूर्ण जिले की 496 ग्राम पंचायतों में शांतिकुंज, हरिद्वार की मातृशक्ति अखण्ड दीप यात्राएं पहुंचेगी। अभी तक देवास, कन्नौद, खातेगांव तहसील ने यात्राओं का क्रम पूर्ण कर लिया। शेष तहसीलें – हाटपिपलिया, बागली, सोनकच्छ, सतवास, उदयनगर, टोंकखुर्द में उपयात्राओं का क्रम जल्दी ही पूरा करेगी। युग तीर्थ शांतिकुंज, हरिद्वार की अपील है कि 10 मई तक इन यात्राओं को पूर्ण करे। देवास रथ यात्राओं में गायत्री परिवार के बीएल खंडेलवाल, जगदीश चौहान, गोपाल श्रीवास्तव, कैलाशसिंह ठाकुर, रमेश नागर, महेश पटेल, संतोष पटेल, मोहन विश्वकर्मा सहित कई परिजनों का विशेष सहयोग मिल रहा है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button