क्राइम

पुलिस ने किया वाहन चाेर गिरोह का पर्दाफाश

  • पुलिस को देख बगैर नंबर की बाइक से हो रहे थे फरार

देवास। जिले में पुलिस द्वारा आपराधिक घटनाओं पर नियंत्रण के लिए सतत कार्रवाई की जा रही है। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में पुलिस दल नियमित चेकिंग कर रहा है और इनमें आपराधिक घटना को अंजाम देने वाले पकड़ में आ रहे हैं। मंगलवार को पुलिस ने वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है। इनके पास से 9 बाइक भी जब्त की गई। अन्य मामलों में भी इनसे पूछताछ की जा रही है।

उल्लेखनीय है, कि एसपी संपत उपाध्याय के निर्देशानुसार चोरी की घटना को अंजाम देने वालों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। इससे अपराधियों के हौसले पस्त हाे रहे हैं। पुलिस बल द्वारा की जा रही संपूर्ण कार्रवाई की मॉनीटरिंग अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनजीतसिंह चावला एवं बागली एसडीओपी संजीव मुले स्वयं कर रहे हैं। अधिकारियों के मार्गदर्शन में 20 जून को पुलिस चौकी नेवरी थाना हाटपीपल्या के स्टॉफ द्वारा बरोठा फाटा नेवरी में जिक-जेक लगाकर वाहन चेकिंग की जा रही थी। पुलिस चेकिंग को देखकर 2 आरोपित बिना नंबर की मोटरसाइकिल से भागने की कोशिश करने लगे। पुलिस द्वारा तत्काल घेराबंदी कर दोनों आरोपितों को पकड़ा गया। पकड़े गए आरोपितों ने अपने नाम शिवेश हाड़ा व धर्मेंद्र हाड़ा निवासी पीपलरावां बताया। इनके कब्जे से मिली होंडा शाइन मोटर साइकिल को चेक किया तो चैचिस नंबर ठुके हुए थे, जिसके इंजीन नंबरों को वीडी पोर्टल सॉफ्टवेयर में चेक करने पर पाया गया कि ये मोटर साइकिल चोरी की है।

दोनों ने पूछताछ में बताया कि इन्होंने देवास, इंदौर, शाजापुर एवं अन्य जिलों से दोपहिया वाहनों की चोरी की है। अभी तक इनके पास से 9 दोपहिया वाहन जब्त किए गए हैं, जब्त वाहनों की कीमत लगभग 6 लाख रुपए है।

इसके अतिरिक्त दोनों आरोपितों ने पूछताछ में करीब दो माह पहले कीटनाशक दवा के कार्टून इंदौर-बैतूल हाईवे पर चापड़ा-धन तालाब घाट के बीच में कटिंग करना बताया। चोरी की अन्य घटनाओं के बारे में भी पूछताछ की जा रही है। इनसे चोरी की और मोटरसाइकिल मिलने की संभावना है। ये सुनसान इलाकों में रैकी कर वाहन चोरी एवं ट्रक कटिंग की वारदात को अंजाम देते थे।

गिरफ्तार आरोपियों के नाम – कंजर मोहल्ला पीपलरावां निवासी शिवेश पिता गोकुल हाड़ा उम्र 19 एवं धर्मेंद्र पिता ओटियार हाड़ा उम्र 22

सराहनीय कार्य- हाटपीपल्या थाना प्रभारी निरीक्षक सज्जनसिंह मुकाती, पुलिस चौकी नेवरी प्रभारी उनि एसएस मीणा एवं समस्त थाना व चौकी स्टाफ की सराहनीय भूमिका रही। टीम को वरिष्ठ अधिकारियों ने उचित इनाम से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button