प्रशासनिक

कलेक्टर ने किया विभिन्न गेहूं उपार्जन केंद्रों, मतदान केंद्रों, आंगनवाड़ी केंद्रों और एसएसटी चेक पोस्‍टों का निरीक्षण

– गेहूं की गुणवत्ता, तौल व्यवस्था, उपार्जन संबंधी व्यवस्थाओं के संबंध में किसानों से की चर्चा

देवास। कलेक्टर ऋषव गुप्‍ता ने कन्‍नौद विकासखंड के विभिन्‍न उपार्जन केंद्रों, मतदान केंद्रों, आंगनवाड़ी केंद्रों और एसएसटी चेक पोस्‍टों का निरीक्षण किया। उपार्जन केंद्रों के निरीक्षण के दौरान कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने मां अम्‍बेश्‍वरी वेयर हाउस सिया, कुंडल वेयर हाउस कन्‍नौद तथा कृष्‍णा वेयर हाउस उम्‍बाड़ा में किसानों से गेहूं की गुणवत्ता, तौल व्यवस्था, गेहूं उत्पादन, मंडी दर आदि व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की। सभी उपार्जन केंद्रों में कृषक सुविधाएं, तौल, गुणवत्ता मापदंड का पालन करने के लिए निर्देशित किया। निरीक्षण के दौरान एसडीएम कन्‍नौद अभिषेक सिंह, तहसीलदार विजय तिलवारी सहित अन्‍य अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने विधानसभा क्षेत्र खातेगांव में एसएसटी चेक पोस्ट सिया सहित अन्‍य चेक पोस्‍टों का निरीक्षण किया और एसएसटी से की गई कार्यवाहियों के संबंध में जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान उन्‍होंने चेक पोस्‍ट पर की गई आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाओं को देखा और आवश्‍यक दिशा-निर्देश दिए।

कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने लोकसभा निर्वाचन-2024 के लिए विकासखंड कन्‍नौद में शासकीय प्राथमिक विद्यालय भवन रायपुरा, शासकीय माध्‍यमिक विद्यालय भवन अंबाड़ा तथा शासकीय प्राथमिक विद्यालय भवन डेहरिया में बनाए गए मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने मतदान केंद्रों पर रैम्‍प, पानी और अन्‍य मूलभूत सुविधाओं के संबंध में निर्देश दिए। कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने कहा, कि मतदान केंद्रों पर सभी आवश्‍यक कार्य समय रहते कर लें।

कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने निरीक्षण के दौरान कन्‍नौद विकासखंड के विभिन्‍न आंगनवाड़ी केेंद्रों का निरीक्षण भी किया। उन्‍होंने आंगनवाड़ी केंद्रों में उपस्थित बच्‍चों से चर्चा की और आंगनवाड़ी केंद्र में मिल रही सुविधाओं की जानकारी ली।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button