प्रशासनिक

धाराजी में बनने वाले नए घाट का निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्ण किया जाए – कलेक्टर 

– कलेक्टर श्री गुप्ता ने बागली विकासखंड के ग्रामों में किये जा रहे विकास कार्यों का किया निरीक्षण
– धाराजी में लगने वाले हाट बाजार में दुकानों से पंचायत शुल्क ले और इसका उपयोग विकास कार्यों में करे
– ग्राम पिपरी में सीता माता मंदिर में चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण कर कार्य समय पर एवं गुणवत्तापूर्ण करने के दिए निर्देश
देवास। कलेक्टर ऋषभ गुप्ता ने बागली विकासखंड के ग्रामों में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान सीईओ जिला पंचायत प्रकाशसिंह चौहान, एसडीम बागली शोभाराम सोलंकी, जनपद पंचायत सीईओ प्रभांशु सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर श्री गुप्ता ने धाराजी में निरीक्षण के दौरान निर्देश दिए कि धाराजी में बनने वाले नए घाट का निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्ण किया जाए। निर्माण कार्य समय पर बरसात के पूर्व कर ले।

कलेक्टर श्री गुप्ता ने निर्देश दिए कि नाविक लाइफ जैकेट पहने और नाव में बैठने वाले सभी नागरिकों को लाइफ जैकेट पहनाए। धाराजी में होमगार्ड की ड्यूटी लगाई जाए। तैराकों को ड्रेस दें, जिससे उनकी अलग पहचान हो सके।
कलेक्टर श्री गुप्ता ने निर्देश दिए कि धाराजी में लगने वाले हाट बाजार में दुकानों से पंचायत शुल्क ले। पंचायत प्राप्त शुल्क का उपयोग विकास कार्यों में करें। धाराजी में सौंदर्यीकरण करें।
कलेक्टर श्री गुप्ता ने धाराजी में बनाए जा रहे नए सामुदायिक केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि निर्माण कार्य समय पर एवं गुणवत्तापूर्ण करे। सामुदायिक केंद्र की बाउंड्री वाल बनाए
कलेक्टर श्री गुप्ता ने ग्राम देवझिरी में आंगनवाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। पुनर्वास केंद्र का निरीक्षण किया। जनपद पंचायत सीईओ को निर्देश दिए की कुआं और स्टाप डेम का प्रस्ताव भेजे। कलेक्टर श्री गुप्ता ने ग्राम गुवाडी पंचायत नरसिंहपुरा में आशा कार्यकर्ता और एएनएम की नियुक्ति के निर्देश दिए। ग्राम में उचित मूल्य दुकान खोलने के संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गांव को आबादी क्षेत्र घोषित करें, भू-अधिकार के पट्टे बांटे।
कलेक्टर श्री गुप्ता ने गांव पिपरी में सीता माता मंदिर में चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि निर्माण कार्य समय पर एवं गुणवत्तापूर्ण करें।


कलेक्टर श्री गुप्ता ने बागली विकासखंड के ग्राम मगरादेह में 21 लाख की लागत से बनाए जा रहे अमृत सरोवर एवं ग्राम नीमखेड़ा में 17 लाख की लागत से बनाए जा रहे अमृत सरोवर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बरसात के पूर्व निर्माण कार्य पूर्ण करने, तालाब के दोनों और पेड़ लगाने, समिति के माध्यम से मछली पालन तथा पिकनिक स्पॉट निर्मित करने के निर्देश दिए।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button