आपका शहर

2024 से पहले कपिल सिब्बल का बड़ा कदम, बनाया नया मंच, गैर-भाजपाई नेताओं से भी मांगा सहयोग

[ad_1]

Kapil Sibal

ANI

वाददाता सम्मेलन में कपिल सिब्बल ने कहा कि वह न्याय के खिलाफ लड़ाई में लोगों की मदद करने के लिए ‘इंसाफ’ मंच और ‘इंसाफ का सिपाही’ नामक वेबसाइट शुरू कर रहे है और इस पहल में वकील अग्रणी भूमिका निभाएंगे। हालांकि उन्होंने इन अटकलों को खारिज कर दिया कि वह किसी नए राजनीतिक दल की शुरुआत कर रहे हैं।

2024 लोकसभा चुनाव से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने एक बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने देश में मौजूद अन्याय से लड़ने के लिए एक नए मंच की घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने इस काम के लिए गैर भाजपाई मुख्यमंत्रियों एवं नेताओं से सहयोग भी मांगा है। इसको लेकर उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन किया। संवाददाता सम्मेलन में कपिल सिब्बल ने कहा कि  वह न्याय के खिलाफ लड़ाई में लोगों की मदद करने के लिए ‘इंसाफ’ मंच और ‘इंसाफ का सिपाही’ नामक वेबसाइट शुरू कर रहे है और इस पहल में वकील अग्रणी भूमिका निभाएंगे। हालांकि उन्होंने इन अटकलों को खारिज कर दिया कि वह किसी नए राजनीतिक दल की शुरुआत कर रहे हैं। 

इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि वह 11 मार्च को जंतर-मंतर पर इस पहल के संबंध में एक बैठक करेंगे और भारत के लिए दृष्टिकोण पेश करेंगे। सिब्बल ने कहा कि इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए विपक्षी नेताओं और आम लोगों समेत सभी को खुला निमंत्रण है। उन्होंने अपनी पहल के लिए गैर-भाजपाई मुख्यमंत्रियों और नेताओं से समर्थन देने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा, ‘‘यह राष्ट्रीय स्तर का एक मंच होगा, जिसमें वकील सबसे आगे होंगे। आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) की शाखाएं भी हर इलाके में अपनी विचारधारा का प्रसार कर रही हैं, जो अन्याय को जन्म देती है। हम उस अन्याय से भी लड़ेंगे।’’ वरिष्ठ अधिवक्ता ने इसे लोगों का मंच बताया और इन अटकलों को खारिज कर दिया कि वह किसी राजनीतिक दल की शुरुआत कर रहे हैं।

अन्य न्यूज़



[ad_2]

Source link

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button