नापतौल विभाग ने दुकानों पर की जांच, नियमों के उल्लंघन पर बनाए प्रकरण

Posted by

dewas news

देवास। दीपावली पर्व को ध्यान में रखते हुए नापतौल विभाग जिलेभर में आइल पेंट्स, मिठाई-नमकीन की दुकानों के साथ ही अन्य दुकानों पर जांच कर रहा है। नापतौल में गड़बड़ी मिलने पर विभाग प्रकरण भी बना रहा है। मिठाई के साथ पैकेट तौलने जैसे मामले ना हो इसे लेकर भी विभाग सजग है।

मंगलवार को नापतौल विभाग ने साेनकच्छ में आइल पेंट, रंग सहित खाद की दुकान पर जांच की। यहां गड़बड़ी पाए जाने पर प्रकरण बनाए। विभाग की टीम नापतौल निरीक्षक श्याम दुबे के साथ सोनकच्छ के बाजार में पहुंची। विभाग ने नोबल पेंट्स एमजी रोड सोनकच्छ में पेंट के डिब्बे की जांच की तो उसमें यूनिट सेल प्राइज नहीं पाई गई। नियमों का उल्लंघन होने पर प्रकरण बनाया। इसी प्रकार हिंदुस्तान रंगीन हाउस एमजी रोड सोनकच्छ में जांच की। एक्रेलिक डिस्टेंबर के डिब्बे में आवश्यक जानकारी नहीं होने से प्रकरण बनाया। सोनकच्छ में ही पवन एग्रोटेक एवं राज ट्रेडर्स में भी जांच की। नियमों के उल्लंघन होने पर प्रकरण बनाए गए।

dewas news

नापतौल निरीक्षक श्याम दुबे ने बताया कि आगामी त्योहार को देखते हुए हम लगातार कार्रवाई कर रहे हैं। विक्रेताओं को समझाइश भी दे रहे हैं कि वे नापतौल संबंधी नियमों का पालन करें। ग्राहकों के हितों का उल्लंघन होने पर प्रकरण बनाए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *