रिमझिम बारिश के बीच निकला माता का चल समारोह

Posted by

Dewas news

लव जिहाद का पोस्टर बना नगर में चर्चा का विषय

भौंरासा (मनोज शुक्ला)। नगर में वर्षों पुरानी परम्परा का निर्वाहन करते हुए इस वर्ष भी ग्यारस के दिन विधिविधान से मां दुर्गा की प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया। विसर्जन से पहले नगर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित दुर्गा पंडालों में नवमी को विशेष हवन पूजन किया गया।

Dewas news

नौ दिवसीय नवरात्रि के बाद ग्यारस पर नगर में मां दुर्गा की प्रतिमाओं का विसर्जन जुलुस निकाला गया। नगर में रविवार को शांतिपूर्ण तरीके से विसर्जन जुलुस निकाला गया, जो पारंपरिक जुलूस मार्ग से होता हुआ बस स्टैंड पर जाकर समाप्त हुआ। जुलूस में नगर के साथ आस-पास के ग्रामीण क्षेत्र से बैंडबाजे, डीजे के साथ माता प्रतिमा लाई गई।

Dewas news

जुलूस में गुलाल से सड़के पटी हुई थी, जो शाम को जोरदार बारिश से धूल गई। यह जुलूस काफी उत्साह के साथ निकला। इस जुलूस में श्रद्धा क्लब की झांकी काफी चर्चा में बनी रही, जिसके द्वारा लव जिहाद को लेकर संदेश दिया गया, जिसे युवाओं द्वारा गाड़ी के ऊपर पकड़ के रखा था।

Dewas news

नगर परिषद अध्यक्ष संजय जोशी, उपाध्यक्ष जयसिंह राणा, पार्षद सुरेश मालवीय व नगर परिषद के कर्मचारियों द्वारा सभी झांकियों के संचालकों का साफा बांधकर, शील्ड, प्रमाण पत्र देकर पुष्पमाला पहनाकर स्वागत किया गया। वही छोटे हनुमान चोक में नमो नमो संस्था के द्वारा 4 क्विंटल खिचड़ी वितरण का आयोजन किया गया व बस स्टैंड पर न्यू एकता क्लब, लोधी समाज के द्वारा केसरिया दूध का वितरण किया गया। वहीं जगह-जगह युवाओं द्वारा डीजे रखकर स्वागत रखा गया। नगर मे जगह जगह मंच बनाकर गुलाल की बौछार की गई।

जुलुस मे सुरक्षा की दृष्टि से सोनकच्छ एसडीओपी दीपा मांडवे, थाना प्रभारी संजय मिश्रा, सोनकच्छ थाना प्रभारी श्यामचंद्र शर्मा , पीपलरांवा थाना प्रभारी, भौरासा के स्टाफ के साथ सोनकच्छ, टोकखुर्द, पीपलरांवा का भी पुलिस बल बुलवाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *