बीईओ खातेगांव ने शैक्षिक कार्यों की समीक्षा की

Posted by

– ऑनलाइन बैठक में दिए निर्देश, समय सीमा में सभी कार्य पूर्ण करे

खातेगांव/देवास। जिले के खातेगांव विकासखंड में नवनियुक्त विकासखंड शिक्षा अधिकारी सिमरन सूर्यवंशी ने विकासखंड के सभी संकुल अधिकारी एवं जनशिक्षक की अति आवश्यक बैठक का आयोजन गूगल मीट ऑनलाइन माध्यम से किया।

उन्होंने सभी को विकासखंड स्तरीय शैक्षणिक कार्यों एवं अकादमी कार्यों की समय सीमा में पूर्ति हेतु निर्देश दिए। बैठक के संदर्भ में विस्तार से जानकारी देते हुए कैलाश ठाकुर ने बताया कि खातेगांव विकासखंड में राज्य शासन द्वारा शिक्षा की गुणवत्ता को लेकर चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों में कसावट लाने की दृष्टि से विकासखंड शिक्षा अधिकारी द्वारा ब्लॉक स्तरीय कार्य योजना बनाते हुए कार्य को समय सीमा में पूरा करने हेतु दोपहर 2 बजे से

ऑनलाइन मीटिंग का आयोजन कर सभी संकुल अधिकारी, जनशिक्षा केंद्र अधिकारी को अपने कार्यक्षेत्र अंतर्गत कक्षा 1 से कक्षा 12 तक दर्ज होने वाले सभी छात्र-छात्राओं की शिक्षा पोर्टल पर मैपिंग करना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए, जिससे राज्य शासन द्वारा छात्र-छात्राओं को दी जाने वाली सभी सुविधाएं जैसे नि:शुल्क पाठ्य पुस्तक, नि:शुल्क साइकिल, नि:शुल्क गणवेश की सुविधा समय से उपलब्ध कराई जा सके।

शिक्षा विभाग के सभी शासकीय सेवक कार्यालय समय में अपने कार्य स्थल पर उपस्थित रहे। बगैर सूचना कोई भी अधिकारी कर्मचारी अपने कार्य स्थल से नदारत नहीं रहे।

विगत दिवस एसडीएम खातेगांव के नेतृत्व में आयोजित BPMU बैठक में दिए सभी निर्देशों के पालन को लेकर कार्यादेश अनुसार कार्य पूरा करने हेतु निर्देशित किया। शाला त्यागी बच्चो की सूची, यू डायस पोर्टल पर कार्य पूर्णता, छात्रवृत्ति संबंधी सभी कार्य, शालाओं में नामांकन, सभी प्रशासकीय कार्य को पूरा करने के संदर्भ में मार्गदर्शन प्रदान कर सभी के सहयोग से कार्यों को पूरा करने की बात कही।

मीटिंग में ब्लॉक के सभी संकुल अधिकारी ने उपस्थिति दर्ज करै। सभी कार्य समय सीमा में पूर्ण करने की वचनबद्धता प्रकट की। बैठक के अंत में सभी के प्रति ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सिमरन सूर्यवंशी ने आभार जताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *