स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के भवनों के निर्माण कार्य में प्रगति नहीं होने पर सीएमएचओ को शोकाज नोटिस, सब इंजीनियर का एक माह का वेतन काटने के निर्देश

Posted by

– कलेक्टर की अध्यक्षता में समय-सीमा संबंधी बैठक आयोजित

– राजस्व महाअभियान में लापरवाही बरतने पर तहसीलदार उदयनगर का एक माह का वेतन काटने के दिये निर्देश

देवास। कलेक्‍टर ऋषव गुप्‍ता की अध्यक्षता में समय-सीमा संबंधी लंबित पत्रों के निराकरण की प्रगति तथा अंतरविभागीय समन्वय से संबंधित मामलों की समीक्षा बैठक कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में संपन्न हुई।

बैठक में कलेक्‍टर ऋषव गुप्‍ता ने कहा कि जिले में राजस्व प्रकरणों के त्वरित निराकरण और राजस्व अभिलेख त्रुटियों को ठीक करने के लिए 31 अगस्त तक राजस्व महाअभियान-2 चलाया जा रहा है। राजस्व महाअभियान में सभी राजस्‍व अधिकारी राजस्व प्रकरणों का त्वरित निराकरण करें। राजस्व महाअभियान में प्रकरणों का निराकरण नहीं करने पर कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने तहसीलदार उदयनगर गौरव निरंकारी का एक माह का वेतन काटने संबंधी नोटिस जारी करने के निर्देश दिये।

कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने कहा कि राजस्‍व अधिकारी अपने क्षेत्रों का निरंतर निरीक्षण करें। एसडीएम और तहसीलदार मैदानी क्षेत्र का भ्रमण कर राजस्व महा अभियान में की जा रही कार्रवाई की मॉनिटरिंग करें। राजस्व महाअभियान-2 में राजस्व विभाग की सेवाए नामांतरण, बंटवारा, स्वामित्व योजना, पीएम/सीएम किसान योजना, रिकॉर्ड शुद्धिकरण आदि के हितग्राहियों को लाभ वितरण किया जायेगा।

कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने जिले में निर्माणाधीन प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र, उपस्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र आंगनवाडी भवन की समीक्षा कर निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये। प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र, उप स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र के निर्माण कार्य में प्रगति नहीं होने पर सीएमएचओ डॉ. एमएस गौसर को शोकाज नोटिस और श्री नेशनल हेल्‍थ मिशन के सब इंजीनियर संदीप मानिकदीवे का एक माह का वेतन काटने संबंधी नोटिस जारी करने और के निर्देश दिये। कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने जिले में एनआरसी में भर्ती बच्‍चों की जानकारी ली।
कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने कहा कि खनिज विभाग जिले में अभियान चलाकर कार्यवाही करें।

कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने पेंशन हितग्राहियों के ईकेवायसी कार्य में प्रगति लाये। ईकेवायसी कार्य के लिए शिविरों का आयोजन करें। कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने कहा कि आवांटित शासकीय भूमियों की जानकारी खसरे में दर्ज करें।

कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने टीएल प्रकरणों की समीक्षा कर निर्देश दिये कि टीएल प्रकरणों का निराकरण शीघ्र करें। कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता कोटपा अधिनियम के तहत सार्वजनिक स्‍थानों पर धुम्रपान करने वाले नागरिकों पर कार्यवाही के निर्देश दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *