देवास

ईष्ट निष्ठा और आदर्श पथ पर निरंतर प्रकाशित होने वाली महान साधिका ममता माहेश्वरी का महाप्रयाण

देवास। आनंद मार्ग प्रचारक संघ देवास के सचिव आचार्य शांतव्रतानंद अवधूत ने बताया कि बालकृष्ण माहेश्वरी की धर्मपत्नी ममता माहेश्वरी का महाप्रयाण 13 मई को को दोपहर 2 बजे हुआ। आनंद मार्ग प्रचारक संघ रेहटी जिला सीहोर, मध्यप्रदेश की एक मजबूत स्तंभ थी। आप भाव जड़ता (अंधविश्वास) को छोड़कर ईश्वर भित्तिक दर्शन एवं भागवत धर्म को अपने जीवन में स्वीकार कर संघर्ष और आध्यात्मिक पथ को अपने जीवन का व्रत मान कर जीवन पर्यन्त साधना, सेवा और त्याग की प्रतिमूर्ति और प्रेरणा का श्रोत बनकर हमेशा-हमेशा के लिए अमर हो गई।

इनकी गुरु भक्ति, ईश्वर प्रेम, आनन्द मार्ग संगठन के प्रति विश्वास और उत्तरदायित्व का बोध एवं संगठन प्रबंधन और कौशल एवं अपने अधीनस्थ सभी साधक और साधिकाओं को आदर्श पथ पर चलने के लिए हर संभव प्रयास और निस्वार्थ प्रेम, सेवा भाव सदा स्मरणीय रहेगा। महान साधिका और समाजसेवी ममता माहेश्वरी का श्राद्ध कर्म और श्रद्धांजलि अर्पण कार्यक्रम आनंद मार्ग चर्या के नियमानुसार आनन्द मार्ग प्रचारक संघ के पुरोधा आचार्य अमलेशानन्द अवधूत और आचार्य मंत्रचौतन्यानन्द अवधूत के द्वारा 19 मई को संपन्न हुआ। अगर हमें जिसका महाप्रयाण हुआ है उसको श्रद्धांजलि अर्पित करना है तो केवल ईश्वर से प्रार्थना कर सकते हैं कि, हे ईश्वर आप इस आत्मा को अपने परम आश्रय में लेकर मोक्ष प्राप्त करा दें और इसके अलावा उनके परिवार के प्रत्येक प्रियजनों से निवेदन है कि आप सभी भी उनके द्वारा जीवनभर जिस श्रद्धा, विश्वास और निष्ठा से ईष्ट और आदर्श के पथ को अपनाकर आज अमर हो गए हैं। आप सभी भी आनन्द मार्ग के पथ पर चलने का प्रयास करें और आनन्द प्राप्त करें यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

श्रद्धांजलि कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के आचार्य राघातीतानन्द अवधूत, आचार्य सुभद्रानंद अवधूत, आचार्य धीरजानन्द अवधूत, अवधूतिका वैष्णवी आचार्य, डॉ अशोक शर्मा, तन्मय निगम, जगदीश मालवीय, दीपक व्यास, अरविंद सुगन्धि, पीएल लबाना, अभिषेक शर्मा, रावलजी आदि मालवा क्षेत्र के सभी जिलों से साधक-साधिकाओं ने भाग लिया और श्रद्धांजलि अर्पण कर। उक्त जानकारी हेमेन्द्र निगम काकू ने दी।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button