धर्म-अध्यात्म

11 कुंडीय श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ का दिव्य आयोजन 2 मई से

– 11 पवित्र नदियों के जल से कलश यात्रा निकाली जाएगी

देवास। मां चामुंडा की पावन नगरी देवास में साकेतवासी श्रीश्री 1008 महामंडलेश्वर गरुड़ दासजी महाराज के शिष्य श्रीकृष्ण गोपालदास महाराज पंचमुखी धाम आगरोद, दामोदरानंद महाराज, मनमोहनदास भिंड, भरतदास महाराज बालाजी धाम रुणिजा के सानिध्य में मालीपुरा स्थित ज्योतिबा फुले चौराहे के पास 11 कुंडीय श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ का दिव्य आयोजन 2 से 8 मई तक किया जा रहा है।

इस महायज्ञ में अन्य स्थानों से संत-महात्मा भी हम सभी को आशीर्वाद प्रदान करने के लिए पधारेंगे। काशी के विद्वान आचार्य पंडित पुष्कर पांडे एवं सहयोगी आचार्य के द्वारा यज्ञ संपादित होगा।

श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ आयोजन समिति के वासुदेव परमार ने बताया, कि यज्ञ के शुभारंभ पूर्व 2 मई को सुबह 10 बजे से मालीपुर स्थित गणेश मंदिर से 11 नदियों के पवित्र जल से बैंड-बाजों के साथ कलश यात्रा निकाली जाएगी। कलश यात्रा नगर के प्रमुख मार्गों से होते हुए आयोजन स्थल पर पहुंचेगी। महायज्ञ प्रतिदिन सुबह 7 से 5 बजे तक होगा। शाम 6:30 बजे महाआरती की जाएगी। यज्ञ-हवन के पश्चात संत-महात्माओं द्वारा अल्प समय प्रवचन सत्संग होगा। 4, 5 एवं 6 मई को शाम 7:30 से 10:30 तक महू के शर्मा बंधुओं द्वारा नानीबाई मायरा की संगीतमयी प्रस्तुति दी जाएगी।

महायज्ञ के सफल आयोजन को लेकर कार्यकर्ताओं द्वारा भव्य यज्ञमण्डप की तैयारियां की जा रही है। धर्मप्रेमियों को इस सात दिवसीय महायज्ञ में शामिल होकर धर्म लाभ लेने का आग्रह समिति द्वारा किया गया है। यह जानकारी आयोजन समिति के राहुल हरोडे ने दी।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button