इंदौर

इंदौर के चार फ्लाय ओवर का निर्माण कार्य शीघ्र होगा प्रारंभ

  • कलेक्टर आशीष सिंह ने संबंधित अधिकारियों की ली बैठक

इंदौर। शहर में स्वीकृत चार फ्लाय ओवर का निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ होगा। कलेक्टर आशीष सिंह ने उक्त फ्लाय ओवर के निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ करने के संबंध में संबंधित विभागों के अधिकारियों की कलेक्टर कार्यालय में बैठक ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

बैठक में नगर निगम आयुक्त हर्षिका सिंह, अपर कलेक्टर तथा आईडीए के सीईओ गौरव बेनल सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे। बैठक में बताया गया, कि इंदौर में स्वीकृत सत्यसाई चौराहा, देवास नाका चौराहा, क्रिस्टल आईटी पार्क चौराहा तथा मुसाखेड़ी चौराहा पर फ्लाय ओवर बनाने का कार्य दो से तीन दिन में शीघ्र प्रारंभ कर दिया जाएगा। बैठक में कलेक्टर आशीष सिंह ने निर्देश दिए, कि स्वीकृत उक्त सभी फ्लाय ओवर का निर्माण कार्य पूर्ण गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय सीमा में किया जाए। उक्त फ्लाय ओवर के निर्माण में आ रही छोटी-छोटी बाधाओं को शीघ्र दूर कर लिया जाएगा। कुछ औपचारिकताएं भी जल्द पूरी हो जाएंगी। सत्यसाई चौराहा के फ्लाय ओवर निर्माण के बीच आ रहे वृक्षों को नियमानुसार हटाने की कार्रवाई भी की जाएगी।

बैठक में बताया गया कि सत्यसाई चौराहा पर 62 करोड़ 44 लाख रुपए, देवास नाका चौराहा पर 74.48 करोड़ रुपए, क्रिस्टल आईटी पार्क चौराहा पर 63.32 लाख रुपए तथा मुसाखेड़ी चौराहा पर 67 करोड़ रुपए की लागत से फ्लाय ओवर का निर्माण किया जाएगा। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने शहर की जरूरत के हिसाब से विजय नगर और रेडिसन चौराहा पर भी फ्लाय ओवर की जरूरत बताई। उन्होंने कहा, कि इन जगहों पर फ्लाय ओवर का निर्माण होता है, तो ट्रॉफिक व्यवस्था और अधिक बेहतर हो जाएगी। उन्होंने इन जगहों पर फ्लाय ओवर निर्माण के लिए प्लान तैयार करने के निर्देश भी दिए।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button