शिक्षा

विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए आज से ही करने होंगे प्रयास

अग्रणी महाविद्यालय में विकसित भारत पर उद्बोधन एवं संकल्प यात्रा का आयोजन

देवास। श्री कृष्णाजीराव पवार शासकीय स्नातकोत्तर अग्रणी महाविद्यालय में विकसित भारत 2047 विषय पर कार्यशाला एवं संकल्प यात्रा का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष मनीष पारीक, विशिष्ट अतिथि अमित राव पवार ब्रांड एंबेसडर स्वच्छता अभियान नगर निगम, नयन कानूनगो सांसद प्रतिनिधि, श्री राजोले, प्राचार्य डॉ. बीएस जाधव, प्रो. राकेश कोटिया, डॉ. आरके मराठा, गौतम पंचोली उपस्थित रहे।

जन भागीदारी समिति के अध्यक्ष श्री पारीक ने अपने उद्बोधन में कहा, कि हम सबको संकल्पित होकर राष्ट्र निर्माण में ईमानदारी से कार्य करते हुए भारत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए आज से ही प्रयास करना चाहिए। उन्होंने उद्बोधन में शासन की विभिन्न जन सेवा योजनाओं जैसे आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना एवं अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं पर प्रकाश डाला और विस्तृत जानकारी उपस्थित विद्यार्थियों को दी।

श्री पवार ने अपने उद्बोधन में कहा, कि स्वच्छता ही सेवा है। अगर देश स्वच्छ होगा तो विकास की रफ्तार और तेजी से बढ़ेगी। हम सभी के सामूहिक योगदान से ही विकसित भारत का संकल्प पूरा होगा। हमें शासन और प्रशासन की विभिन्न महत्वाकांक्षी योजनाओं को अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक पहुंचने के लिए समूह प्रयास करने होंगे। उद्बोधन के पश्चात एनसीसी कैडेट्स द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा भी निकाल गई। कार्यक्रम के अंत में श्री कानूनगो ने उपस्थित सभी जनों को विकसित भारत की संकल्पना की शपथ दिलाई। कार्यक्रम का संचालन एनसीसी अधिकारी डॉ. संजय गाडगे ने किया तथा आभार इको क्लब प्रभारी प्रो. जितेंद्रसिंह राजपूत ने माना।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button