नगर निगम

स्वच्छता के लिए बनाई मानव श्रृंखला

– ब्रांड एम्बेसडर पवार ने दिलाई  स्वच्छता की शपथ

देवास। शहर को स्वच्छता में नंबर वन बनाने के लिए आप सभी की भूमिका आवश्यक है।

ये बात स्थानीय महारानी राधाबाई शासकीय उमावि में मुख्य अतिथि के रूप में केपी कालेज के अंग्रेजी विभाग के एचओडी डॉ. एसपीएस राणा ने कही। उन्होंने कहा कि स्वच्छता औपचारिकता नहीं होनी चाहिए। एक संस्कार की तरह आत्मसात करने के साथ ही अपने शरीर को स्वच्छ रखने से शुरुआत है।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक घर में एक कचरा पेटी होनी चाहिए ताकि प्रत्येक प्रकार का कचरा उसमें एकत्रित किया जाकर कचरा वाहन आने पर उसमें डाला जा सके। उन्होंने गीला कचरा और सूखा कचरा पर प्रकाश डाला तथा हरे और नीले डिब्बे का अर्थ समझाया। विशेष अतिथि के रूप में नगर पालिका निगम के स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर अमितराव पवार ने स्वच्छता के लिए जागरुक करते हुए बताया कि सामूहिक प्रयास से ही हम अपने शहर देवास को स्वच्छता में नम्बर वन बना सकते है। छात्राओं और समस्त स्टाफ सदस्यों को पवार द्वारा स्वच्छता की शपथ दिलवाई गई एवं मानव श्रृंखला बनाई। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही विद्यालय प्राचार्य राजश्री काले ने भी स्वच्छता पर प्रकाश डालते हुए अपनी बात रखी। कार्यक्रम के अंत में मानव श्रृंखला नाहर दरवाजे से लेकर भोपाल चौराहे तक बनाई गई। जिसमें विद्यार्थियों के साथ अन्य गणमान्य लोग शामिल हुए।

इस अवसर पर मुकेश शर्मा, अखिल खान, राम गोपाल मीणा, बिंदु मांजरेकर, नजमा आजाद एवं समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।कार्यक्रम का संचालन नीलम शर्मा ने एवं आभार मनीषा सोनी ने संस्कृत में माना।

 

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button