देवास

विश्व फोटोग्राफी दिवस पर देवास के प्रथम फोटोग्राफर एवं आर्टिस्ट स्व. गणपतराव पवार को नमन कार्यक्रम आयोजित

– बच्चों ने जाना फोटोग्राफी की बारीकी को
देवास। शासकीय नूतन उमावि में विश्व फोटोग्राफी दिवस के अवसर पर देवास के प्रथम फोटोग्राफर एवं आर्टिस्ट स्व. श्री गणपत राव पवार सा. को नमन कार्यक्रम आयोजित किया गया।
कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों द्वारा मां सरस्वती व स्व. श्री पवार के चित्रों के समक्ष दीप प्रज्वलन कर शुरुआत की गई। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त शिक्षाविद राजकुमार चंदन थे। विशेष अतिथि नगर निगम सभापति रवि जैन एवं फोटोग्राफर एसोसिएशन के फाउंडर मेंबर बाला साहब पलसे थे।


अतिथियों का स्वागत तुलसी के पौधे एवं श्रीफल से किया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ में पवार साहब के पोते अमित राव पवार ने स्वर्गीय श्री गणपतराव पवार के कार्यों का उल्लेख कर कार्यक्रम की भूमिका रखी।
इस अवसर पर मुख्य वक्ता चंदन सर ने अपने उद्बोधन में फोटोग्राफी पर प्रकाश डालते हुए कहा, कि दुनिया में छायांकन (फोटोग्राफी) की कला का विकास नहीं हुआ होता तो दुनिया रंग-हीन होती। विशेष अतिथि रवि जैन ने कहा कि इस वर्ष गणेश उत्सव कार्यक्रम सिद्धिविनायक के पंडाल में बच्चों के लिए प्रतियोगिता आयोजित करने की बात कही। देवास के फोटोग्राफर मयूर व्यास, मोहन राजपूत, जितेंद्र शर्मा, अमित शर्मा का भी विशेष सम्मान किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के बच्चे एवं स्टाफ उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के शिक्षक अनिल पंडित ने किया एवं आभार राजकुमारी शर्मा ने माना।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button