खेत-खलियान

लैंड पुलिंग योजना से जुड़े किसानों का प्रतिनिधि मंडल पहुंचा एमपीआईडीसी के दफ्तर

  • एमपीआईडीसी के प्रमुख से सकारात्मक चर्चा में जल्द ही आदेश जारी होने का मिला आश्वासन 

देवास। लैंड पुलिंग योजना को निरस्त करने की घोषणा पिछले दिनों मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने की थी। उनकी घोषणा के बाद भी इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी नहीं होने से किसानों में असंमजस की स्थिति बनी हुई है। लैंड पुलिंग योजना में शामिल 32 गांवों में टीएनसी डायवर्शन भी नहीं हो रहा है। वस्तुस्थिति से अवगत हाेने के लिए बुधवार को किसानों के प्रतिनिधि मंडल ने एमपीआईडीसी इंदौर के प्रमुख रोहन सक्सेना से मुलाकात की।

सकारात्मक चर्चा के दौरान प्रमुख श्री सक्सेना ने बताया, कि हमने आदेश संबंधी फाइल भोपाल पहुंचा दी है, जल्द ही इसके आदेश जारी हो जाएंगे। आदेश को लेकर एमपीआईडीसी के एमडी नितिन कोठारी से भारतीय किसान संघ के इंदौर महानगर अध्यक्ष दिलीप मुकाती व मालवा प्रांत संगठन मंत्री अतुल माहेश्वरी ने दूरभाष पर चर्चा की। एमडी ने जल्द ही इस संबंध में आदेश जारी करने का आश्वासन किसानों को दिया।

भारतीय किसान संघ के जिला महामंत्री शेखर पटेल व जितेंद्र पटेल ने कहा कि नोटिफिकेशन जारी नहीं होने से किसानों में चिंंता बनी हुई है। अगर जल्द ही आदेश जारी नहीं होते हैं तो हम हजारों की संख्या में ट्रैक्टर रैली निकालते हुए एमपीआईडीसी के दफ्तर का घेराव करेंगे। इस बार हमारे साथ मातृशक्ति भी शामिल रहेंगी। हम चाहते हैं कि ऐसी स्थिति निर्मित ही ना हो, इसलिए जल्द ही आदेश जारी कर किसानों की परेशानी को दूर किया जाएं। प्रतिनिधि मंडल में जिला कार्यकारिणी सदस्य ईश्वरलाल पटेल, तहसील मंत्री केदार चौधरी, एक्का पटेल, सोहराब पटेल, मोहसिन पटेल उपस्थित थे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button