आपका शहर

Kashmir में ऐतिहासिक लाल चौक बाजार के घंटा घर का कराया जा रहा है पुनर्निर्माण

[ad_1]

Lal Chowk Srinagar

ANI

बताया जा रहा है कि पुनर्निर्माण के तहत टावर को खूबसूरत रोशनी से जगमगाया जाएगा और इसकी ऊंचाई भी बढ़ाई जाएगी। अधिकारियों का कहना है कि हमारा प्रयास है कि निर्माण कार्य के दौरान आसपास के लोगों को कम से कम परेशानी हो।

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने श्रीनगर के ऐतिहासिक लाल चौक बाजार को और खूबसूरत बनाने के लिए प्रसिद्ध घंटाघर के पुनर्निर्माण की पहल की है। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत इन दिनों घंटाघर के पुनर्निर्माण का काम तेजी से चल रहा है। हम आपको बता दें कि इंजीनियर नवीनतम तकनीक से इसका पुनर्निर्माण कर रहे हैं। जब यह बन कर तैयार होगा तो नया घंटा घर समय, तापमान और अन्य महत्वपूर्ण अपडेट प्रदर्शित करेगा। यह आसपास के बाजार की सुंदरता को भी बढ़ाएगा। बताया जा रहा है कि टावर को खूबसूरत रोशनी से जगमगाया जाएगा और इसकी ऊंचाई भी बढ़ाई जाएगी। अधिकारियों का कहना है कि हमारा प्रयास है कि निर्माण कार्य के दौरान आसपास के लोगों को कम से कम परेशानी हो।

वहीं, स्थानीय लोग सरकार के इस कदम की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। उनका कहना है कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन जिस तरह से हर क्षेत्र का सौंदर्यीकरण कर रहा है उससे पर्यटन को तो बढ़ावा मिल ही रहा है, स्थानीय लोगों को भी उस पर गर्व हो रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि हाल के कुछ वर्षों में श्रीनगर को स्मार्ट सिटी बनाने के प्रयास काफी तेजी से हुए हैं।

अन्य न्यूज़



[ad_2]

Source link

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button