आपका शहर

Manish Sisodia बोले- एक ही सवाल बार-बार पूछे जाने से दिमाग घूम रहा है, इस पर कोर्ट ने CBI से क्या कहा?

[ad_1]

हम आपको बता दें कि सिसोदिया के वकील ने सीबीआई की याचिका का विरोध किया। वकील ने कहा कि जांच पूरी करने में एजेंसी की अक्षमता हिरासत का आधार नहीं हो सकती और उन्हें खुद को दोषी मानने के लिए नहीं कहा जा सकता है।

दिल्ली की एक अदालत ने शराब नीति से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की सीबीआई हिरासत और दो दिन के लिये बढ़ा दी है। विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल ने जांच एजेंसी को सोमवार को आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया को अदालत में पेश करने का निर्देश दिया। इससे पहले, सीबीआई ने सिसोदिया की और तीन दिन के लिये हिरासत मांगी थी। हालांकि, अदालत ने फिलहाल सिसोदिया की सीबीआई हिरासत दो दिन के लिये ही बढ़ाई।

हम आपको बता दें कि सिसोदिया के वकील ने सीबीआई की याचिका का विरोध किया। वकील ने कहा कि जांच पूरी करने में एजेंसी की अक्षमता हिरासत का आधार नहीं हो सकती और उन्हें खुद को दोषी मानने के लिए नहीं कहा जा सकता है। सिसोदिया ने कहा कि सहयोग नहीं करना हिरासत का आधार नहीं हो सकता है और उन्होंने हिरासत के अनुरोध संबंधी सीबीआई की याचिका का विरोध किया। हालांकि आदेश सुनाए जाने के बाद सिसोदिया ने अदालत से कहा कि सीबीआई हिरासत में उनके साथ अच्छा व्यवहार कर रही है, लेकिन बार-बार एक ही सवाल पूछे जाने से मानसिक प्रताड़ना हो रही है। इसके बाद अदालत ने सीबीआई से कहा कि वह उनसे बार-बार एक ही सवाल न पूछे। इसके अलावा सिसोदिया ने अदालत में जमानत के लिए भी अर्जी दायर की है जिस पर 10 मार्च को सुनवाई होगी। इस अर्जी में बताया जा रहा है कि सिसोदिया ने अपनी पत्नी के खराब स्वास्थ्य का हवाला भी दिया है।

दूसरी ओर, मनीष सिसोदिया की रिहाई की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी के कई कार्यकर्ताओं ने मध्य दिल्ली में प्रदर्शन किया। दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर पार्टी कार्यालय से कुछ ही मीटर की दूरी पर राउज एवेन्यू अदालत में सिसोदिया की पेशी से पहले विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ। कार्यकर्ताओं ने ‘मनीष सिसोदिया को रिहा करो’ के नारे लगाए। पार्टी ने दावा किया है कि सिसोदिया को इसलिये गिरफ्तार किया गया है, ताकि शिक्षा के क्षेत्र में दिल्ली सरकार द्वारा किए जा रहे ‘अच्छे काम’ में बाधा डाली जा सके।

उधर, दिल्ली भाजपा के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि यदि मनीष सिसोदिया ने कुछ गलत नहीं किया है तो उन्हें डरना नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता नाहक ही हंगामा कर रहे हैं।

[ad_2]

Source link

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button