देवास

एलआईसी में 39 वर्ष की सेवा के पश्चात सेवानिवृत्त हुए उच्च श्रेणी सहायक रायकवार

– देवास शाखा क्रमांक 2 में अधिकारियों-कर्मचारियों ने दी विदाई

देवास। एलआईसी में अपनी 39 वर्षों की सेवा के बाद सेवानिवृत्त हुए देवास शाखा क्रमांक 2 के उच्च श्रेणी सहायक विजय रायकवार को सेवानिवृत्ति पर शाखा के कर्मचारियों-अधिकारियों व अभिकर्ताओं ने विदाई दी एवं उनके स्वस्थ्य जीवन व उज्जवल भविष्य की कामना की।

इस अवसर पर शाखा प्रबंधक केके चौरसिया ने कहा अपने विभागीय कार्यों को किस तरह से बगैर तनाव के पूर्ण किया जाता है, यह हमें रायकवारजी से सीखना चाहिए। सुबह 10 से शाम छह बजे तक वे निरंतर विभागीय कार्यों में तल्लीनता से लगे रहते थे। उनका ग्राहकों व अभिकर्ताओं के साथ सहयोगात्मक रवैया रहा है। वे दोनों से ही भावनात्मक रूप से जुड़े रहे। हम उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।

सोनकच्छ शाखा प्रबंधक महेंद्र कुशवाह ने कहा व्यक्ति अपने व्यवहार से हर जगह सम्मान प्राप्त करता है। रायकवारजी मिलनसार व हंसमुख व्यवहार से ग्राहकों व अभिकर्ताओं में लोकप्रिय रहे हैं। उन्हें शाखा के सभी विभागों की जानकारी है, यही कारण है कि जब भी कोई ग्राहक उनके पास आता था तो वे उसके कार्यों को सहर्ष पूर्ण करते थे।

सेवानिवृत्ति पर रायकवार ने कहा मेरी सन 1985 में पहली पोस्टिंग ग्वालियर से हुई थी, तब से लेकर आज तक विभागीय कार्य में वरिष्ठ अधिकारियों व कर्मचारी साथियों का पूर्ण सहयोग मिला। एलआईसी में इतने वर्ष सेवा देकर मुझे गर्व की अनुभूति होती है। हमारी संस्था एलआईसी सेवा कार्यों में भी अग्रणी भूमिका निभाती आ रही है।

इस अवसर पर प्रशासनिक अधिकारी उज्जवला भट्ट, विकास अधिकारी हरीश चौहान, कैशियर अश्विनी झरबड़े, वरिष्ठ अभिकर्ता अरविंद त्रिवेदी ने भी संबोधित करते हुए रायकवार की कार्यशैली की प्रशंसा करते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की। संचालन मोरसिंह राजपूत ने किया। आभार सुनील लाहोरे ने माना।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button