इंदौर

मालवा-निमाड़ के साढ़े अठारह हजार बूथों पर बिजली का माकूल प्रबंध रहेगा

-1200 बूथों पर अस्थाई कनेक्शन देने की कार्रवाई प्रारंभ

– दो हजार कर्मचारी मतदान के दिन बिजली आपूर्ति संबंधी सेवाएं देंगे

इंदौर। मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी भारत निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार मालवा निमाड़ में लोक सभा चुनाव के करीब साढ़े अठारह हजार मतदान केंद्रों पर बिजली का माकूल प्रबंध करेगी।

कंपनी क्षेत्र में करीब 1200 ऐसे बूथ चिन्हित किए गए है जहां बिजली के स्थाई कनेक्शन नहीं है, यहां पर अस्थाई कनेक्शन देने की कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई है। निर्वाचन के दौरान कंपनी क्षेत्र में दो हजार से ज्यादा कर्मचारी आपूर्ति व्यवस्था में लगेंगे, जिनमें करीब पांच सौ इंजीनियर भी शामिल है।

मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी इंदौर के प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने बताया कि इंदौर क्षेत्र के मुख्य अभियंता को आठ जिले एवं उज्जैन क्षेत्र के मुख्य अभियंता को सात जिले में माकूल व्यवस्था कराने के लिए आदेशित किया गया है।

श्री तोमर ने बताया कि इंदौर क्षेत्र में आठ जिलों के दस हजार पांच सौ ज्यादा एवं उज्जैन क्षेत्र के सात जिलों में करीब आठ हजार बूथों पर बिजली व्यवस्थाएं चाक चौबंद रहेगी। कंपनी क्षेत्र में करीब 1200 बूथ ऐसे चिन्हिंत किए है, जहां बिजली का स्थाई कनेक्शन संबंधित विभाग या भवन स्वामी ने नहीं ले रखा है, यहां अस्थाई कनेक्शन मतदान तिथि से दो दिन पहले तक प्रदान किया जाएगा। इसके लिए विभागीय कार्रवाई सर्वेक्षण इत्यादि प्रारंभ हो चुके है।

श्री तोमर ने बताया कि दोनों ही मुख्य अभियंताओं के अलावा इंदौर शहर अधीक्षण अभियंता, इंदौर ग्रामीण वृत्त अधीक्षण अभियंता व अन्य जिलों के अधीक्षण अभियंताओं को संबंधित जिले में मतदान कर्मचारी प्रशिक्षण स्थल, ईवीएम स्ट्रांग रूम, जिला निर्वाचन कार्यालय, मतदान सामग्री वितरण स्थल आदि की बिजली व्यवस्ताओं की समीक्षा करने एवं निर्बाध आपूर्ति के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं।

प्रबंध निदेशक श्री तोमर ने बताया कि निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान आपूर्ति व्यवस्थाओं में पांच सौ इंजीनियरों सहित कुल दो हजार से ज्यादा कर्मचारी लगेंगे। इसके साथ ही जिला निर्वाचन कार्यालयों के आदेशानुसार अन्य कर्मचारी मतदान कर्मचारी के रूप में भी दायित्व निभाएंगे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button