देश-विदेश

संत आसाराम बापू के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम प्रारंभ

कैलादेवी मंदिर में सत्संग में जल, शरबत सेवा एवं ऋषि प्रसाद वितरण का आयोजन

देवास। श्री योग वेदांत सेवा समिति के तत्वावधान में कैलादेवी मंदिर में राम कथा में साधकों द्वारा ऋषि प्रसाद सेवा, जल एवं शरबत वितरण का कार्यक्रम किया जा रहा है। इसमें युवा सेवा संघ एवं महिला उत्थान मंडल द्वारा सहयोग किया जा रहा है।

गुरुदेव आसाराम बापू के आगामी जन्मदिवस के उपलक्ष्य में सेवाएं की जा रही हैं। आश्रम पर भी तैयारी एवं सेवा कार्य किए जा रहे हैं। विशेषकर दादा गुरु के मंदिर का कार्य युद्धस्तर पर किया जा रहा है। देवास में मुख्य रूप से अवतरण दिवस का तीन दिवसीय कार्यक्रम मनाया जाएगा।

28 अप्रैल को कैला माता मंदिर में गुरु वाटिका में सामूहिक आशा रामायण पाठ किया जाएगा। इसके पश्चात वाहन रैली निकाली जाएगी। 29 अप्रैल को जन्म दिवस पर आश्रम पर कार्यक्रम किए जाएंगे, जिसमें ध्यान, भजन, पादुका पूजन एवं ठीक 12 बजे अवतरण समय पर 86 दीपक लगाकर एवं 87वें वर्ष प्रवेश के लिए 87वां मुख्य दीपक लगाकर आरती की जाएगी। उत्साह एवं श्रद्धा के साथ कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। आरती के पश्चात भोजन प्रसादी की व्यवस्था रहेगी।

अगले दिन 30 अप्रैल को एमजी रोड पर बजरंगपुरा तहसील चौराहा के पास दोपहर 2 बजे से शरबत वितरण एवं ऋषि प्रसाद पत्रिका का वितरण किया जाएगा। इसके पूर्व 23 अप्रैल को मंगलवार को पूर्णिमा पर भी आश्रम पर ध्यान भजन, पादुका का पूजन का कार्यक्रम होगा।

जानकारी देते हुए समिति के ओमभाई ने बताया, कि गुरुदेव के उत्तम स्वास्थ्य, उत्तम इलाज एवं रिहाई के लिए भी पूरे देश में जगह-जगह हवन पूजन एवं रैलिया निकाली जा रही हैं। सभी प्रदेशों में रैलिया आयोजित होने के पश्चात अखिल भारतीय स्तर पर विशेष कार्यक्रम आयोजित करने का प्रयास है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button