उज्जैन

अवैध मदिरा संग्रहण के विरुद्ध आबकारी विभाग उज्जैन की बड़ी कार्रवाई

– रिहायशी मकान से जब्त की शराब, एक व्यक्ति गिरफ्तार
उज्जैन। आगामी लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के मद्देनजर अवैध मदिरा संग्रहण के विरुद्ध आबकारी विभाग लगातार कार्रवाई कर रहा है। विभागीय कार्रवाई से शराब का अवैध रूप से कारोबार करने वालों के हौसले पस्त हो गए हैं। गुरुवार को भी एक रिहायशी मकान से विभागीय दल ने तलाशी लेकर अवैध रूप से संग्रह की गई शराब जब्त कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया।

कलेक्टर नीरज सिंह के निर्देशन तथा सहायक आबकारी आयुक्त राजनारायण सोनी के मार्गदर्शन में सहायक जिला आबकारी अधिकारी सीके साहू के नेतृत्व में आबकारी दल ने गुरुवार को वृत्त क्रमांक 6 प्रभारी आबकारी उपनिरीक्षक प्रतीक गुप्ता को मुखबिर से प्राप्त सटीक सूचना के आधार पर आबकारी टीम द्वारा ग्राम मंगरोला में दबिश दी गई।

इस दौरान ग्राम मंगरोला में अशोक चौहान पिता कन्हैयालाल के रिहायशी मकान की तलाशी ली गई। यहां से 5 पेटी देशी मदिरा प्लेन एवं एक पेटी बीयर केन की, जिसमें 24 नग प्रत्येक की मात्रा 500 एमएल कुल मात्रा 57 बल्क लीटर को जब्त की।

आबकारी उपनिरीक्षक प्रतीक गुप्ता ने आरोपी के विरुद्ध मध्यप्रदेश आबकारी एक्ट की धारा 34 (1)(क) एवं 34(2) के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर गिरफ्तार किया। प्रकरण विवेचना में लिया गया व जांच जारी है।

कार्रवाई में आबकारी आरक्षक जगदीश रेशमिया, महेश माली, महेश कछवाए, रोहित लोहरिया, निशा, तुषार वर्मा आदि सम्मिलित रहे। आबकारी विभाग की कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button