स्वास्थ्य

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर अमलतास में विभिन्न कार्यक्रमों की श्रृंखला आयोजित

– बीमारियों के बोझ को कम करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं अमलतास अस्पताल- चेयरमैन भदौरिया

देवास। विश्व स्वास्थ्य दिवस के उपलक्ष्य में अमलतास अस्पताल में स्वास्थ्य समानता को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों की श्रृंखला आयोजित की गई। इसी कड़ी में एनीमिया मुक्त भारत अभियान में सहयोग देने वाले जूनियर डॉक्टर्स, नर्सिंग स्टाफ एवं इसका नेतृत्व करने वाली डॉ. शर्मिला मित्तल का सिविल सर्जन डॉ. पीएन वर्मा ने प्रशंसा प्रमाण पत्र वितरित कर सम्मान किया।

इस अवसर पर रवींद्र नागदा एवं डॉ. सुनील जायसवाल ने सहज ध्यान योग प्रक्रिया से अपने जीवन में किस तरह तनाव मुक्त रहा जा सकता है, इस पर व्याख्यान कर बहुत ही सरल भाषा समझाया। डॉ. विजया सकपाल डायरेक्टर स्टेट मेंटल हेल्थ द्वारा एमबीबीएस एवं पोस्ट ग्रेजूएट छात्र-छात्राओं को मानसिक रोग के उपचार के लिए महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की।

कार्यक्रम में अस्पताल के डीन डॉ. एके पीठवा एवं वीसी डॉ. वानखेड़े ने पुष्पगुच्छ से मुख्य अतिथि का स्वागत किया। धन्यवाद ज्ञापन अस्पताल निदेशक डॉ. प्रशांत ने दिया। अमलतास अस्पताल के चेयरमैन मयंकराज सिंह भदौरिया ने बताया कि स्वास्थ्य दिवस का उद्देश्य विश्वभर में स्वास्थ्य परिणामों में सुधार कर अच्छे स्वास्थ्य के महत्त्व और लाभ के बारे में लोगों को शिक्षित करना है। अमलतास अस्पताल स्वास्थ्य क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा प्रणाली के माध्यम से वंचित समुदायों में बीमारियों के बोझ को कम करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं। आयोजित कार्यक्रम में अमलतास कॉलेज एवं अस्पताल के सभी चिकित्सक, छात्र-छात्राएं एवं स्टाफ उपस्थित था।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button