खेत-खलियान

किसान उपज के तौल के समय सजग रहें, किसी प्रकार की शंका होने पर बताएं

खरगोन। कृषि उपज मंडी के सचिव लक्ष्मणसिंह ठाकुर ने समस्त कृषकों को सूचित किया है कि वर्तमान में इलेक्ट्रॉनिक तौल कांटों में चिप लगाकर रिमोट को जेब में रखकर दूर से संचालित किए जाने की घटनाएं प्रकाश में आ रही हैं।

इस प्रकार की घटना से बचने के लिए ये जरूर ध्यान दे, कि तौल कांटा संचालक या फिर किसी भी संदिग्ध व्यक्ति के पास किसी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक गैजेट या रिमोट तो नहीं है।

इलेक्ट्रॉनिक तौल कांटों की डिसप्ले यूनिट व वेट यूनिट को जोड़ने वाली केबल क्षतिग्रस्त तो नहीं है। हाल ही में इस प्रकार की गड़बड़ी दतिया मंडी में संचालित इलेक्ट्रॉनिक तौल कांटे में हुई है, जिसका प्रकाशन समाचार पत्रों में किया गया है। मंडी बोर्ड इस मामले में बहुत ही सजग एवं सक्रिय है, समय समय पर मंडी प्रांगणों में स्थापित तौल कांटों का निरीक्षण तथा परीक्षण नाप तौल विभाग से करवाने के निर्देश प्रेषित किए जाते हैं।

मंडी सचिव श्री ठाकुर ने जिले के समस्त कृषक बंधुओं से अपील करते हुए कहा है कि वे अपनी कृषि उपज के तौल के समय सजग रहें व किसी भी प्रकार की शंका-आशंका होने पर घबराए नहीं अपितु गोपनीय तरीके से इसकी जानकारी तुरंत मण्डी प्रशासन को दें। ताकि कृषकों के साथ धोखाधड़ी या छलावा करने वालों को रंगे हाथ पकड़कर कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जा सके।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button