राजनीति

अलगाववादियों के दबाव में धारा 370 लागू कर जम्मू-कश्मीर को भारत से अलग करने का बोया था बीज- मंत्री सारंग

देवास। भाजपा देशभर में बूथ विजय संकल्प अभियान चला रही है। विगत 13 मार्च से प्रारंभ होकर आगामी 22 मार्च तक चलने वाले इस अभियान के माध्यम से भाजपा ने अपने कार्यकर्ताओं को प्रत्येक बूथ पर 370 वोट वृद्धि का लक्ष्य दिया है। भाजपा संगठन से जुड़े प्रत्येक छोटे-बड़े नेताओं से लेकर केन्द्र एवं राज्य सरकारों के मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री तक बूथ विजय संकल्प अभियान को सफल बनाने के लिए बूथ स्तर पर प्रवास कर रहे हैं।


यह बात मंत्री विश्वास सारंग ने प्रमिला राजे गार्डन में आयोजित देवास विधानसभा सम्मेलन में रविवार को कही। श्री सारंग ने कहा, कि 1947 में स्वतंत्रता प्राप्ति के पश्चात जिस प्रकार धर्म के आधार पर देश का बंटवारा किया गया, उसी प्रकार पाकिस्तान, चीन एवं अलगाववादी नेताओं के दबाव में आकर 1952 में धारा 370 लागू कर जम्मू-कश्मीर को भारत से अलग करने का बीज बोया गया था।
श्री सारंग ने कहा, कि जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी द्वारा एक देश में दो विधान, दो प्रधान नहीं चलेंगे का नारा देते हुए धारा 370 का विरोध करते हुए बलिदान तक दे दिया, लेकिन तुष्टिकरण की राजनीतिक सोच के चलते इस पर पुनर्विचार कर निरस्त नहीं किया गया। उन्होंने कहा, कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार द्वारा 5 अगस्त 2019 को धारा 370 का खात्मा कर जम्मू कश्मीर को भारत का अविभाज्य अंग बनाया गया है। बूथ विजय संकल्प अभियान को सफल बनाते हुए 2024 के लोकसभा चुनाव में हर बूथ पर 370 मतों की वृद्धि कर कार्यकर्ता डॉ. मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और 400 सीटों का लक्ष्य प्राप्त कर श्री मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएंगे।

370 से जम्मू कश्मीर में पनपा अलगाववाद, आतंकवाद-
भाजपा प्रत्याशी महेंद्रसिंह सोलंकी ने कहा, कि धारा 370 को लागू कर तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर को भारत से अलग करने का कुत्सित प्रयास किया गया। 370 के कारण जम्मू-कश्मीर में अलगाववाद, आतंकवाद पनपा। हजारों कश्मीरी पंडित एवं निर्दोष नागरिकों, सुरक्षा जवानों की हत्याएं हुईं। महिलाओं, बच्चों तक पर अत्याचार, दुष्कर्म की वारदातें हुईं। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने जम्मू-कश्मीर में पैर फैलाए, आतंकवादी पैदा किए, सीमाओं से घुसपैठ हुई। कश्मीर में अलगाववादी नेताओं एवं अन्य विघटनकारी पाक परस्त राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने 370 की आड़ में पत्थरबाज, बुरहान वानी जैसे आतंकी पैदा किए।
श्री सोलंकी ने कहा, कि 370 के कारण आईएसआई की सह पर जम्मू कश्मीर में पनपे आतंकवादियों ने पूरे देश में दहशत का वातावरण निर्मित किया। श्री मोदी के प्रधानमंत्री बनने के पश्चात देश में आतंकवाद की घटनाओं पर विराम लगा है। साथ ही 370 हटाने से जम्मू-कश्मीर भी विकास की राह पर चल पड़ा है। प्रत्येक बूथ पर 370 वोट की वृद्धि का लक्ष्य डॉ. मुखर्जी के प्रति समर्पण के साथ ही कार्यकर्ताओं को पार्टी के इतिहास से जोड़े रखने का माध्यम है।
रामलला विराजमान की तरह 370 हटाना एेतिहासिक फैसला-
भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव खंडेलवाल ने कहा, कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण एवं रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, तीन तलाक कानून की समाप्ति की तरह ही जम्मू-कश्मीर से विभाजनकारी धारा 370 को हटाना एतिहासिक फैसला रहा है। जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तानी झंडे लहराए जाते थे। 370 हटने के बाद आज वहां हमारा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा शान से लहरा रहा है, राष्ट्र गान गाया जा रहा है। जिस वित्तीय कोष को आंतकवादियों, पत्थरबाजों पर लुटाया जाता था, वह विकास के काम एवं जनहित में खर्च हो रहा है।
देवास के विकास का सपना होगा पूरा-
देवास विधायक गायत्री राजे पवार ने कहा, कि प्रचंड बहुमत के साथ भाजपा को जीताकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ मजबूत करें। हमारी केंद्र सरकार और प्रदेश की सरकार मिलकर देवास विधानसभा का विकास करेंगे।
कार्यकर्ता सम्मेलन में महापौर गीता दुर्गेश अग्रवाल, पूर्व प्राधिकरण अध्यक्ष राजेश यादव, लोकसभा सह संयोजक सुभाष शर्मा, जिला अध्यक्ष नंदकिशोर पाटीदार, दुर्गेश अग्रवाल, भारतसिंह पटलावदा, मनीष सोलंकी, पंकज वर्मा, फूलसिंह चावड़ा, राखी झालानी, संजय दायमा, शिवराजसिंह गोहिल, जुगनू गोस्वामी, परवेज विनर, मनीष सेन, गणेश पटेल, धर्मेंद्रसिंह बैस उपस्थित रहे। उक्त जानकारी भाजपा जिला मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र चौधरी एवं सह मीडिया प्रभारी कमल अहिरवार ने दी।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button