नगर निगम

गजरा गियर्स चौराहा से खिंची चौराहा तक हो रहा सड़क का चौड़ीकरण

– माताजी टेकरी पर आने वाले श्रद्धालुओं सहित अन्य राहगीरों को होगी सुविधा
– दोनों ओर 10-10 फीट चौड़ाई बढ़ने से नवरात्रि में निर्मित नहीं होगी जाम की स्थिति
– चौड़ीकरण में बाधा उत्पन्न कर रहे अतिक्रमण हटाने को लेकर विधायक व महापौर प्रतिनिधि दुर्गेश अग्रवाल ने किया निरीक्षण
देवास। गजरा गियर्स चौराहा से खिंची चौराहा तक रोड का चौड़ीकरण किया जा रहा है। नवरात्रि में बड़ी संख्या में श्रद्धालु टेकरी पर दर्शन करने के लिए इसी रोड से होकर गुजरते हैं। साथ ही हेलीपेड भी इसी रोड पर होने से महत्वपूर्ण व्यक्तियों का भी आगमन होता रहता है। इसे लेकर रोड के चौड़ीकरण का प्लान किया गया। रोड चौड़ीकरण में कुछ स्थानों पर अतिक्रमण होने से बाधा उत्पन्न हो रही थी। मंगलवार को विधायक एवं महापौर प्रतिनिधि दुर्गेश अग्रवाल ने निरीक्षण किया और रहवासियों से चर्चा की।

गजरा गियर्स चौराहा से यह रोड गायत्री शक्तिपीठ होते हुए पुलिस लाइन, खिंची चौराहा तक पहुंचता है। इस रोड से बड़ी संख्या में राहगीरों की आवाजाही लगी रहती है। इस रोड का चौड़ीकरण व सौंदर्यीकरण शुरू हो चुका है। यहां कुछ स्थानों पर रहवासियों के ओटले, बाउंड्रीवाल आने से परेशानी हो रही थी। विधायक एवं महापौर प्रतिनिधि श्री अग्रवाल ने अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। उन्होंने उन रहवासियों से चर्चा की, जिनके अतिक्रमण चौड़ीकरण में बाधा बन रहे हैं। चर्चा के बाद रहवासियों ने भी स्वेच्छा से अपने अतिक्रमण हटाने की बात कही।

अतिक्रमण हटते ही निर्माण कार्य में तेजी आएगी। फिलहाल यहां पर रोड के आसपास खुदाई का कार्य चल रहा है। विधायक व महापौर प्रतिनिधि श्री अग्रवाल ने एरिना से पैदल होते हुए गजरा गियर्स चौराहा तक भ्रमण किया। मौजूद अधिकारियों को निर्देशित किया कि कार्य में गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाए। गुणवत्ता को लेकर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसी रोड से माताजी के मंदिर में जाने वाले श्रद्धालुओं सहित महत्वपूर्ण व्यक्तियों का आगमन होता है। श्री अग्रवाल ने बताया, कि यह रोड दोनों ओर 10-10 फीट तक चौड़ा किया जाएगा। साथ ही सेंटर लाइटिंग की जाएगी। जल्द ही निर्माण कार्य पूर्ण होगा और एक सुंदर रोड शहरवासियों के आवागमन के लिए उपलब्ध हो सकेगा। चौड़ीकरण लगभग 1 करोड़ की लागत से होगा और सेंटर लाइटिंग की लागत 20 लाख रुपए है।

इस अवसर पर नगर निगम लोक निर्माण समिति अध्यक्ष गणेश पटेल, शहरी गरीबी उपशन विभाग समिति अध्यक्ष व वार्ड पार्षद शीतल गेहलोत, पार्षद प्रतिनिधि रामचरण पटेल, बाबू यादव, प्रवीण वर्मा, सहायक यंत्री सौरभ त्रिपाठी, उपयंत्री अनीता ठाकुर, दिलीप मालवीया सहित वार्डवासी उपस्थित थे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button